खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ओलंपिक दिग्गजों एवं उभरते हुए खिलाड़ियों के साथ तोक्यो ओलंपिक का उद्घाटन समारोह देखा -

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ओलंपिक दिग्गजों एवं उभरते हुए खिलाड़ियों के साथ तोक्यो ओलंपिक का उद्घाटन समारोह देखा

Share us on
335 Views


खेल टुडे ब्यूरो

नई दिल्ली। केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री, श्री अनुराग ठाकुर ने ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता कर्णम मल्लेश्वरी और योगेश्वर दत्त सहित प्रख्यात खिलाड़ियों को तोक्यो के नैशनल खेल स्टेडियम में चल रहे 32वें ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के उद्घाटन समारोह में टीम इंडिया को अपनी शुभकामनांए दी।


श्री अनुराग ठाकुर और युवा कार्यक्रम और खेल राज्य मंत्री, श्री निसिथ प्रमाणिक पेरिस में 2024 के खेलों में प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता वाले ओलंपियन अखिल कुमार एवं कई युवा निशानेबाजों एवं तैराकों के साथ दिल्ली के प्रतिष्ठित मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में थे ।


भारतीय दल का उत्साहवर्धन करने के प्रयास में कई गणमान्य व्यक्ति और एथलीट वर्चुअल रूप से इस कार्यक्रम में शामिल हुए। भारतीय दल का समर्थन करने के लिए देश के विभिन्न भागों से खेल मंत्रियों, श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया (मध्य प्रदेश), हॉकी ओलंपियन संदीप सिंह (हरियाणा) और तुषार कांति बेहरा (ओडिशा) मुख्य राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रशिक्षक पुलेला गोपीचंद, धावक हिमा दास शामिल हुए ।


श्री अनुराग ठाकुर ने कहा, तोक्यो ओलंपिक के लिए भारत की राह, एथलीटों और आयोजकों दोनों के लिए, कई मायनों में, ओलंपिक खेलों की तरह ही उतार चढ़ाव से भरी रही है ।


हमने खिलाड़ियों और उनके हितों को दूरदृष्टि नीति योजना केंद्र में रखा है। पिछले सात वर्षों में हमने भारत की खेल अधिसंरचना को पुनः तैयार किया है और उसका विस्तार किया है। आज उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए सर्वोत्तम सुविधाएं और व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदान करते हुए छोटे शहरों से उभरती प्रतिभाओं को देखा और पोषित किया जा रहा है। हम देश में खेल संस्कृति के सृजन की दिशा में एक नया दृष्टिकोण भी लाए हैं। पिछले कुछ वर्षों में, माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत को एक खेल महाशक्ति बनने के लिए बुनियादी स्तर पर तैयार किया गया है।
130 करोड़ भारतीयों की शुभकामनाएं खेल में सबसे भव्य मंच पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 127 ओलंपिक एथलीटों को प्रेरित करेंगी। यह बहुत गर्व का क्षण है चूंकि, हम आज तोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में भारतीय दल का उत्साहवर्धन कर रहे हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *