भारत की बधिर क्रिकेट टीम ने लगाई हैट्रिक -

भारत की बधिर क्रिकेट टीम ने लगाई हैट्रिक

Share us on
76 Views

DICC T20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022, UAE में बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत द्वारा जीते गए सभी रॉबिन राउंड मैच


New Delhi: भारत बधिर क्रिकेट टीम तालिका में शीर्ष पर है और उसने बांग्लादेश, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ तीनों राउंड रोबिन मैच जीते हैं। भारत की बधिर टीम ने टी20 चैंपियंस ट्रॉफी के तीसरे राउंड रॉबिन मैच में 43 रन से जीत हासिल की और बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया क्योंकि दक्षिण अफ्रीका 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में विफल रहा।

भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 152 का स्कोर बनाया, आकाश सिंह सिर्फ 44 गेंदों में 61 के साथ मैच के हिटर के साथ आए और मैन ऑफ द मैच की ट्रॉफी अपने नाम की। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

भारत बधिर क्रिकेट टीम गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे राउंड के रॉबिन मैच में जीत हासिल कर चैंपियंस ट्रॉफी सीरीज की बराबरी कर रही है। भारत ने संयुक्त अरब अमीरात के अजमान के मालेक स्टेडियम में DICC T20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 के अपने दूसरे राउंड-रॉबिन मैच में ऑस्ट्रेलिया को 45 रनों से हराया। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 107 रन और सात विकेट पर ढेर हो गई. इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। वीरेंद्र सिंह (नाबाद 78) शीर्ष स्कोरर थे, जिसमें आकाश सिंह (26) ने शानदार स्कोर करके भारत को छह विकेट पर 152 रन बनाने में मदद की। ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को मालेक स्टेडियम, अजमान, संयुक्त अरब अमीरात में दूसरे राउंड-रॉबिन मैच में मेजबान टीम को छह विकेट से हराकर शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। दूसरी ओर, भारत ने ऑस्ट्रेलिया से सात विकेट लिए, जब भारत ने सफलतापूर्वक अपनी बल्लेबाजी को सुलझा लिया। ऑस्ट्रेलियाई बधिर खिलाड़ी हैरी बेल (26) ने अपनी टीम के लिए सर्वोच्च स्कोर बनाया।

भारतीय बधिर खिलाड़ी वीरेंद्र सिंह को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

भारत मंगलवार को पहले मैच में जोरदार जीत के साथ अपनी पकड़ बनाने के लिए तैयार है। भारत ने संयुक्त अरब अमीरात के अजमान के मालेक स्टेडियम में DICC T20 चैंपियंस ट्रॉफी 2022 के अपने शुरुआती मैच में बांग्लादेश को 25 रनों से हरा दिया। इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।130 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 17.5 ओवर में 104 रन पर ढेर हो गई। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 129 रन बनाए। आकाश सिंह 36 रन के साथ शीर्ष स्कोरर रहे और इंद्रजीत ने 30 रन का योगदान दिया। दूसरी ओर, बांग्लादेश के खिलाड़ी सैदुर रहमान बांग्लादेश के लिए 27 रन बनाकर काफी अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। रविरी यशवंत नायडू भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज थे क्योंकि उन्होंने 3 ओवर में बांग्लादेश के 3 विकेट लिए थे।यशवंत को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.