सुदेव दिल्ली एफसी ने हीरो आई-लीग 2022-23 के अपने पहले मैच में केंकरे एफसी से खाई मात -

सुदेव दिल्ली एफसी ने हीरो आई-लीग 2022-23 के अपने पहले मैच में केंकरे एफसी से खाई मात

Share us on
85 Views
  • दिल्ली के क्लब को अपने पहले घरेलू मैदान छत्रसाल स्टेडियम में मिली 1-2 की हार
  • केंकरे के विंगर अजफर नूरानी को दूसरा गोल करने और पहले में सहायता प्रदान करने के लिए हीरो ऑफ द मैच घोषित किया गया

खेल टुडे ब्यूरो

नई दिल्ली: हीरो आई-लीग 2022-23 में सुदेवा दिल्ली फुटबॉल का अभियान हार के साथ शुरू हुआ। नए तेवर, नए कलेवर के साथ उतरी सदेव एफसी अच्छी फुटबॉल खेलने के बावजूद अपने पहले मैच में मुम्बई के केंकरे फुटबॉल क्लब से 1-2 से हार गई। केंकरे के विंगर अजफर नूरानी को टीम के लिए दूसरा गोल करने और पहले में सहायता प्रदान करने के लिए हीरो ऑफ द मैच घोषित किया गया।

इस घरेलू मैच में न तो सुदेव के काम नया कोच जापानी कोच अत्सुशी नाकामुरा आया और न विदेशी खिलाड़ियों की चौकड़ी के साथ उतरना आया। सुदेव घरेलू मैदान में खेलना का फायदा भी नहीं उठा सकी। क्योंकि उसके खिलाड़ियों ने कई मिले मौके गंवाए।

हीरो आई-लीग में खेलने वाले दिल्ली के एकमात्र क्लब ने घरेलू मैदान राजधानी मॉडल टाउन स्थित छत्रसाल स्टेडियम में तेज-तर्रार शुरुआत जरूर की लेकिन मुम्बई के केंकरे एफसी ने उसका संतुलित ढंग से जवाब दिया। लिहाजा मुम्बई टीम की ने शुरुआती बढ़त हासिल की।

मैच का पहला गोल 12वें मिनट में आया, जब अहमद फैज खान ने मेहमान टीम केंकरे फुटबॉल क्लब को शुरुआती बढ़त दिला दी। अजफर नूरानी के क्रॉस पर फैज ने बॉक्स के सेंटर से राइट फुटर शॉट लगाकर यह गोल दागा।

दो मिनट के स्टॉपेज टाइम के दौरान 45+1वें मिनट में बासित अहमद भट के हैडर ने मेजबान टीम को राहत पहुंचाई। दाहिने फ्लैंक से आर. लाव्मनसांगजुआला के फ्लोटेड क्रॉस को बासित ने हैडर किया और गेंद केंकरे एफसी गोलकीपर पदम छेत्री के आगे से टिप्पा खाकर गोललाइन के पार पहुंच गई। इस गोल से रैफरी की हाफ टाइम की सीटी बजने के ठीक पहले सुदेव दिल्ली एफसी 1-1 की बराबरी के साथ ब्रेक पर गई।

61वें मिनट में अजफर नूरानी के बेहतरीन गोल ने केंकरे एफसी को फिर से बढ़त दिला कर स्कोर 2-1 कर दिया। अरविनराज राजन के बॉक्स के अंदर थ्रू-पास पर अजफर ने करारा लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गेंद को गोलजाल में उलझा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.