गौरव सोलंकी, हसामुद्दीन और विश्वामित्र ने दूसरे दिन जीत दर्ज की -

गौरव सोलंकी, हसामुद्दीन और विश्वामित्र ने दूसरे दिन जीत दर्ज की

Share us on
366 Views

राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप

गौरव सोलंकी जीत के बाद.

खेल टुडे ब्यूरो
हिसार: 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन गौरव सोलंकी, दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य पदक विजेता मोहम्मद हसामुद्दीन और 2021 एशियाई युवा चैंपियन विश्वमित्र चोंगथम ने रविवार को हिसार में जारी छठी इलीट पुरुष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के दूसरे दिन बड़ी जीत दर्ज की।

हरियाणा के सोलंकी (60 किग्रा) का मुकाबला हिमाचल प्रदेश के नवराज चौहान से था। कड़े मुकाबले में सोलंकी ने बाउट के रिव्यू के बाद अपने प्रतिद्वंद्वी को 5-2 से हराया। सोलंकी ने जीत हासिल करने के सफर में जबरदस्त धैर्य और जोश का प्रदर्शन किया। वह अब मंगलवार को मध्य प्रदेश के हरेंद्र सिंह के खिलाफ अंतिम-16 दौर के मुकाबले में खेलेंगे।

मोहम्मद हसामुद्दीन.

सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) का प्रतिनिधित्व कर रहे हसामुद्दीन (57 किग्रा) का मुकाबला असम के बुलेन बुरागोहेन से था। एसएससीबी के मुक्केबाज पूरे बाउट के दौरान नियंत्रण में थे और उन्होंने सर्वसम्मत निर्णय से 5:0 के अंतर से एकतरफा अंदाज में की जीत हासिल करने के लिए अपनी आक्रमण क्षमता के साथ-साथ तेज गति का प्रदर्शन किया। 2022 एशियाई कांस्य पदक विजेता अब मंगलवार को अपने अंतिम-16 दौर के मुकाबले में मिजोरम के लाललावमा का सामना करेंगे।

हसामुद्दीन के एसएससीबी साथी विश्वामित्र (51 किग्रा) ने भी उड़ीसा के एन. माधबा के खिलाफ सनसनीखेज आक्रामक प्रदर्शन किया। उनकी बेहतर तकनीकी क्षमता ने उन्हें शुरू से ही बाउट में बनाए रखा और इसी की बदौलत वह अपने प्रतिद्वंद्वी पर जीत हासिल करने में सफल रहे। विश्वमित्र ने रेफरी द्वारा पहले राउंड में मैच रोके जाने के बाद जीत हासिल की। विश्वामित्र मंगलवार को प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आंध्र प्रदेश के प्रभुदास यादला से भिड़ेंगे।

वरिंदर सिंह

इसी तरह, 2021 एशियाई चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता वरिंदर सिंह (60 किग्रा), जो रेलवे स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (RSCB) का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, ने चंडीगढ़ के राहुल के खिलाफ जीत हासिल की। 5-0 की शानदार जीत के साथ वरिंदर मंगलवार को अंतिम-16 दौर के मुकाबले में एसएससीबी के इब्राहिम मोहम्मद के खिलाफ रिंग में उतरेंगे।

अंकित नरवाल.
आरएससीबी (RSCB) के एक अन्य मुक्केबाज- अंकित नरवाल (63.5 किग्रा) ने भी पांडिचेरी के अरुण कुमार के खिलाफ प्रभावशाली जीत हासिल की। अंकित ने रेफरी द्वारा पहले राउंड में मैच रोके जाने के बाद जीत हासिल की। अब 2019 एशियाई युवा चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता का सामना कर्नाटक के करण बीके और उत्तर प्रदेश के रतनदीप शर्मा के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से मंगलवार को प्री-क्वार्टर में होगा।

सोमवार को रिकॉर्ड छह बार के एशियाई पदक विजेता शिव थापा, जो इस बार असम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, अंतिम-16 दौर के मुकाबले के साथ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। उनका सामना दिल्ली के जसविंदर सिंह से होगा।
चैंपियनशिप में 13 विभिन्न भार वर्गों के कुल 386 मुक्केबाज भाग ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.