क्रिकेट की दुनिया के नए रोमांचक मुकाम की शुरुआत, बिग क्रिकेट लीग का हुआ शुभारंभ -

क्रिकेट की दुनिया के नए रोमांचक मुकाम की शुरुआत, बिग क्रिकेट लीग का हुआ शुभारंभ

Share us on
134 Views

 प्रतिभाशाली क्रिकेटरों के लिए एक स्वर्णिम अवसर, जो उच्च स्तर पर अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट के दिग्गजों के साथ खेलने का सपना देखते हैं

खेल टुडे ब्यूरो
नोएडा: बिग क्रिकेट लीग (बीसीएल) ने नोएडा के रेडिसन ब्लू एमबीडी होटल के लेक्सिकॉन हॉल में बुधवार को अपनी धमाकेदार शुरुआत की। आधिकारिक उद्घाटन और प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक ऐसी लीग का अनावरण किया गया जो भारत में क्रिकेट को ग्रास रूट स्तर एक रोमांचक रूप देने के प्रयास करेगी। यह लीग महत्वाकांक्षी लोकल खिलाड़ियों को अपने प्रिय क्रिकेट सितारों के साथ खेलने का अवसर प्रदान करेगी।

यह बीसीएल के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री रुद्र प्रताप सिंह का विजन है, जो स्वयं भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। श्री सिंह ने बताया “हमने बहुत से प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को देखा जिनके सपने कई वजहों और हालातों के कारण से पूरे नहीं हो पाते हैं, बीसीएल इन सभी महत्वाकांक्षी लोकल क्रिकेटरों को अपनी प्रतिभा दिखाने और अपने क्रिकेट हीरोज़ के साथ क्रिकेट खेलने का अभूतपूर्व अनुभव का अवसर देगा।”

महान क्रिकेट हस्तियों श्री दिलीप वेंगसरकर, लीग कमिश्नर और श्री कर्टनी वाल्श, उपाध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान श्री सिंह के उत्साह और दृष्टिकोण का समर्थन किया।

पूर्व भारतीय कप्तान और महान बल्लेबाज़ श्री वेंगसरकर ने कहा, “यह सिर्फ एक और क्रिकेट लीग नहीं है, बल्कि देश की तमाम उन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अवसर देने के बारे में है जिन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के मौक़े नहीं मिले और भारत में क्रिकेट प्रतिभा के अविश्वसनीय खजाने को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने के बारे में है। पूर्व अंतरराष्ट्रीय सितारों और स्थानीय प्रतिभाओं का मेल ही बीसीएल को अन्य क्रिकेट लीग्स से अलग करता है। यह अपने शुद्धतम रूप में क्रिकेट का उत्सव है।”

बीसीएल के वाइस प्रेसिडेंट, पूर्व वेस्टइंडीज़ के कप्तान और महान फ़ास्ट गेंदबाज़ श्री कर्टनी वॉल्श भी ने कहा, “हम कुछ बेहतरीन मैच देखेंगे, अप्रत्याशित नायकों को उभरता देखेंगे, जो दुनिया भर के खिलाड़ियों की एक नई पीढ़ी को प्रेरणा देंगे।”

श्री रुद्र प्रताप सिंह, बीसीएल के संस्थापक और अध्यक्ष, ने भी इन भावनाओं को दोहराते हुए कहा, “बीसीएल केवल क्रिकेट से अधिक है, भारतीय क्रिकेट में एक अलग तरह की पहल है। हम सभी को इस यात्रा का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करते हैं।”

श्री अनिरुद्ध चौहान, जो बीसीएल के सह-संस्थापक और सीईओ हैं, ने कहा, “हमने बिग क्रिकेट लीग सीज़न-1 के चयन के दौरान देश भर में कुछ अद्भुत प्रतिभाएं देखी हैं। हमें विश्वास है कि इस खेल के बारे में बढ़ती जागरूकता के कारण आने वाले वर्षों में हर सीज़न के साथ प्रतिभाओं की गुणवत्ता और बेहतर होती रहेगी।”

उद्घाटन सत्र में छह शानदार टीमें – अवध लायंस, मुंबई मरीन्स, राजस्थान किंग्स, सदर्न स्पार्टन्स, बंगाल राइनोस और नॉर्दर्न चैलेंजर्स – आमने-सामने होंगी। इस पहले सीज़न में क्रिकेट प्रेमियों को भरपूर क्रिकेटिंग एक्शन देखने को मिलेगा

बीसीएल में इस बार 30 पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट दिग्गज, 18 पूर्व प्रथम श्रेणी खिलाड़ी और 60 उभरते हुए स्थानीय भारतीय क्रिकेटरों के कुल 18 लाइव टी20 मैच होंगे। यह क्रिकेट प्रशंसकों के लिए एक कभी न भूलने वाला अनुभव देने की पूरी कोशिश है।

लीग का भारत और 30 से अधिक देशों में टीवी और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर प्रसारण किया जाएगा, जिससे व्यापक कवरेज और जुड़ाव सुनिश्चित होगा।

टीम के स्वामित्व या प्रायोजन में रुचि रखने वालों के लिए, पूछताछ contact@bigcricketleague.com पर या +91 8383920310 पर कॉल करके की जा सकती है।

भारतीय क्रिकेट के गुमनाम नायकों का कमाल देखने के लिए तैयार हो जाइए। ‘बिग क्रिकेट लीग’ में, प्रतिभा, जुनून और रोमांच का एक अनोखा संगम होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published.