“सूर्यकुमार यादव गेंदबाजों के दिमाग से खेलते हैं’ -
दिल्ली यूनिवर्सिटी एलुमनी ने जीता पीएसपीबी बाबा दीप सिंह हॉकी टूर्नामेंट में महिला वर्ग का खिताब। Sheetal Devi gives world champion a scare as armless wonder bags silver in Khelo India national archery meet.Khelo India NTPC national ranking meet for able-bodied women in Delhi saw the best junior archers in action. HIMACHAL’S DHARAMSHALA BECOMES THE FIRST INDIAN STADIUM TO HOST A SISGRASS HYBRID PITCH INSTALLED BY GLOBAL SPORTS SURFACE COMPANY SIS PITCHES. Grandson of Dronacharya awardee Bhupender Dhawan Bryan Dhawan wins Bronze medal in Super Swimmers swimming Championship held at Salou, Spain. दिल्ली विश्वविद्यालय के खेल। श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज ने जीता पीएसपीबी बाबा दीप सिंह हॉकी टूर्नामेंट का खिताब ।पूर्व हॉकी ओलंपियन, अर्जुन अवार्ड, पद्मश्री और ध्यान चांद लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित श्री हरबिंदर सिंह और पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के ज्वाइंट सेक्रेटरी दिल्ली के पूर्व रणजी क्रिकेटर गौतम वडेरा ने पुरस्कार बांटे।

“सूर्यकुमार यादव गेंदबाजों के दिमाग से  खेलते हैं’

Share us on
308 Views

शनिवार को दोपहर 3:30 बजे सनराइजर्स  हैदराबाद का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा जबकि शाम 7:30 बजे दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स से होगी। दोनों मुकाबलेजियोसिनेमापर लाइव आएंगे।

सूर्यकुमार यादव।

खेल टुडे ब्यूरो 

नई दिल्ली। मुम्बई इंडियंस ने टाटा आईपीएल 2023 अंक तालिका में शीर्ष स्थान पक्का करने के गुजरात टाइटन्स के इरादों पर रोड़ा अटका दिया, जब उन्होंने शुक्रवार शाम मुम्बई के अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में मौजूदा चैम्पियनों को 27 रनों से हरा दिया।

यह मुकाबला एसकेवाई शो था क्योंकि सूर्यकुमार यादव ने बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन जारी रखते हुए नाबाद 103 रन (49गेंदें, 11×4, 6×6) बनाकर मुम्बई को 218 रनों के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचा दिया। गुजरात अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के विफल होने के कारण लक्ष्य का पीछा करने में विफल रही, यहां तक​​ कि पारी के अंतिम दौर में राशिद खान के बनाए ताबड़तोड़ 79 रन (32गेंदें, 3×4, 10×6) भी पर्याप्त नहीं थे। इस जीत से मुम्बई तालिका में फिर से तीसरे स्थान पर आ गई है, जिससे वो सीजन में अपनी खराब शुरुआत को बदलकर प्लेऑफ स्थान हासिल करने के करीब पहुंच रही है, जबकि चेन्नई पर एक अंक की बढ़त के साथ गुजरात तालिका के शीर्ष पर बैठी है।

यादव ने अपनी सनसनीखेज पारी से सारी वाहवाही लूट ली, जिससे टाटा आईपीएल में उनका पहला शतक बना। उनके जबर्दस्त प्रभाव ने मुम्बई इंडियंस को पांच मैचों में  चौथी जीत दिलाई और इस कारणजियोसिनेमाटाटा आईपीएल विशेषज्ञ  जहीर खान ने उनकी जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “जिस सूर्य को हम जानते हैं वह वापस आ गए हैं।वह बेहतर और बेहतर हो रहे हैं, विशेष रूप से मुश्किल हालातों में। टूर्नामेंट में किसी भी टीम के लिए यह समय सबसे महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि आप टूर्नामेंट के अंत के करीब पहुंच रहे हैं और इस समय आप प्लेऑफ में जाने तथा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बारे में सोच रहे होते हैं। जब आपके पास सूर्य हो और वह बल्ले से इस तरह का साज बजा रहे हों तो कुछ भी हो सकता है। टीमें एमआई लाइनअप को ध्यान से देख रही होंगी क्योंकि सूर्य के पास एमआई और उसके सीजन की चाबी है।”

प्यार से ‘स्काई’ कहलाने वाले इस बल्लेबाज ने वानखेड़े स्टेडियम के ऊपर छक्कों से मुम्बई के क्षितिज को रंग दिया।जियोसिनेमाटाटा आईपीएल विशेषज्ञ सुरेश रैना रात में यादव की नपी-तुली बल्लेबाजी से बेहद प्रभावित थे। उन्होंने कहा, “वह गेंदबाजों के दिमाग के साथ खिलवाड़ करते हैं। जिस तरह से उन्होंने गेंद को मैदान के चारों ओर उड़ाया। आज वो एक बार फिर संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे। उनकी एप्रोच अच्छी थी, उनका इरादा अच्छा था, और परिणाम को देखें। उन्होंने 49 गेंदों में 103 रन बनाने के दौरान गेंद को मैदान के चारों ओर हिट किया और उन्होंने पारी को अपने खास जश्न के साथ समाप्त किया।”

अपने शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टाइटंस के पास जीतने का ना के बराबर अवसर था, लेकिन राशिद खान द्वारा छक्कों की बौछार ने मैच के कुछ अंतिम क्षणों में प्रशंसकों का मनोरंजन किया। जहीर खान ने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले इस असाधारण गेंदबाज की खूब प्रशंसा करते हुए कहा, “राशिद खान की यह पारी बेहतरीन थी। उनके बल्लेबाजी करने आने से पहले मैच लगभग हाथ से जा चुका था और सही मायने में निपट ही गया था लेकिन उनके इरादे कुछ और ही थे। यह एक बड़ी जीत हो सकती थी लेकिन राशिद खान बीच में आ गए। जहां तक मुझे याद है, यह सबसे अच्छी पारियों में से एक है जो किसी निचले मध्यक्रम के बल्लेबाज ने बहुत लंबे समय के बाद आईपीएल में खेली है। जिस तरह के छक्के हमने देखे हैं वो अभूतपूर्व थे।”

शनिवार को दोपहर 3:30 बजे सनराइजर्स  हैदराबाद का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा जबकि शाम 7:30 बजे दिल्ली कैपिटल्स की भिड़ंत पंजाब किंग्स से होगी। दोनों मुकाबलेजियोसिनेमापर लाइव आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.