सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में रन फॉर यूनिटी के लिए आईआईएम रोहतक ने मिनी मैराथन का आयोजन किया -
दिल्ली यूनिवर्सिटी एलुमनी ने जीता पीएसपीबी बाबा दीप सिंह हॉकी टूर्नामेंट में महिला वर्ग का खिताब। Sheetal Devi gives world champion a scare as armless wonder bags silver in Khelo India national archery meet.Khelo India NTPC national ranking meet for able-bodied women in Delhi saw the best junior archers in action. HIMACHAL’S DHARAMSHALA BECOMES THE FIRST INDIAN STADIUM TO HOST A SISGRASS HYBRID PITCH INSTALLED BY GLOBAL SPORTS SURFACE COMPANY SIS PITCHES. rDronacharya Awardee Coach Bhupender Dhawan’s Grandson Bryan Wins Bronze Medal In Super Swimmers Championship At Spain. श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज ने जीता पीएसपीबी बाबा दीप सिंह हॉकी टूर्नामेंट का खिताब ।पूर्व हॉकी ओलंपियन, अर्जुन अवार्ड, पद्मश्री और ध्यान चांद लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित श्री हरबिंदर सिंह और पेट्रोलियम स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड के ज्वाइंट सेक्रेटरी दिल्ली के पूर्व रणजी क्रिकेटर गौतम वडेरा ने पुरस्कार बांटे।

सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में रन फॉर यूनिटी के लिए आईआईएम रोहतक ने मिनी मैराथन का आयोजन किया

Share us on
437 Views

खेल टुडे ब्यूरो

नई दिल्ली: भारतीय प्रबंधन संस्थान, रोहतक ने सरदार वल्लभभाई पटेल की 147वीं जयंती के उपलक्ष्य में 5 किलोमीटर के मिनी-मैराथन का आयोजन किया। संयुक्त राष्ट्र में भारत के एकीकरण का मार्गदर्शन करने वाले दूरदर्शी के जन्म दिन मनाने के लिए 30 अक्टूबर 2022 को भोर में बड़े उत्साह के साथ, छात्र और संकाय सदस्य एकत्र हुए। इस मौके पर आयोजित मिनी मैराथन में पीजीपी, आईपीएम और आईपीएल जैसे सभी कार्यक्रमों में छात्रों, संकाय सदस्यों और उनके परिवारों के लगभग 550 लोगों ने हिस्सा लिया।

समापन समारोह में, आईआईएम रोहतक के निदेशक प्रोफेसर धीरज शर्मा ने पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में शिखर के तीन-तीन धावकों को सम्मानित किया। आईपीएल 02 से समृद्धि बिश्नोई और आईपीएल 01 से श्रेष्ठ किरण नारंग क्रमशः महिला और पुरुष वर्ग में विजेता के रूप में उभरे। उन्होंने कार्यक्रम में शामिल लोगों को बधाई दी और प्रतिभागियों का ध्यान दौड़ के उद्देश्य की ओर आकर्षित किया, दौड़ पूर्ण करने के लिए एकाग्र चित्त होकर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा और विजेता तथा उपलब्धि हासिल करने वाले के रूप में उभरे, बहुत कुछ खुद आयरन मैन की तरह, जिन्होंने 565 रियासतों को एकजुट किया, जिसमें 23% आबादी और स्वतंत्रता से पहले का 40% भौगोलिक क्षेत्र था।

भारत गणराज्य के निर्माण के लिए यह सब लोकतांत्रिक तरीके से पूरा किया गया था। उन्होंने छात्रों को वीपी मेनन और जनरल जेएन चौधरी के सहयोग से हासिल किए गए सराहनीय कारनामे की याद दिलाई। उन्होंने कहा, “आइए आज हम सभी शपथ लें कि हम सरदार वल्लभभाई पटेल, जनरल जेएन चौधरी और वीपी मेनन द्वारा हमें दिए गए उपहार की सराहना करेंगे और उस पर जोर देना जारी रखेंगे।” उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे कम संसाधनों के बावजूद सरदार पटेल ने हमें विकास, समृद्धि और गौरव की ओर अग्रसर किया। इस महत्वपूर्ण सुबह का अंत सरदार पटेल के एक महत्वपूर्ण उद्धरण को याद करने के साथ हुआ, “एकता के बिना जनशक्ति एक ताकत नहीं है बशर्ते इसका उपयोग ठीक से सामंजस्य बैठाकर और एकजुट होकर किया जाए। तब यह एक आध्यात्मिक शक्ति बन जाती है।”

आईआईएम रोहतक, राष्ट्रीय महत्व का संस्थान है और देश में प्रीमियम प्रबंधन शिक्षा के लिए एक मानक है। वर्तमान में अकादमिक क्षेत्र में सबसे प्रमुख नामों में से एक, संस्थान सभी कार्यात्मक प्रबंधन क्षेत्रों में उच्च गुणवत्ता वाला साहित्य रचने के लिए जाना जाता है। अनुसंधान में इसका स्थान शिखर के पांच आईआईएम में है। दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में एकमात्र आईआईएम, आईआईएम रोहतक 1600 से अधिक छात्रों को सात से अधिक कार्यक्रम प्रदान करता है। इस तरह उन्हें जो ज्ञान दिया जाता, जो भविष्य के अग्रणी कारोबारियों को तैयार करने के लिए बहुत -अनुशासित दृष्टिकोण के साथ ज्ञान प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.