युवा एम. तरुण ने किया बड़ा उलटफेर, पूर्व चैंपियन सौरभ वर्मा को हराकर जीता पुरुष एकल खिताब -

युवा एम. तरुण ने किया बड़ा उलटफेर, पूर्व चैंपियन सौरभ वर्मा को हराकर जीता पुरुष एकल खिताब

Share us on
577 Views

37वां राष्ट्रीय खेल बैडमिंटन प्रतियोगिता 

खेल टुडे ब्यूरो 

पणजी: युवा बैडमिंटन स्टार एम. तरुण ने गोवा में जारी 37वें राष्ट्रीय खेलों में बैडमिंटन में एक बड़ा उलटफेर कर दिया है।  तरुण ने मंगलवार यहां श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में खेले गए पुरुष एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ वर्मा को हराकर खिताब जीत लिया।

बीडब्ल्यूएफ एकल रैंकिंग में 269वें नंबर पर काबिज तरुण ने एक घंटे 10 मिनट तक चले मुकाबले में सौरभ को शिकस्त दे दी। चौथी सीड तरुण ने तीन गेमों तक चले मुकाबले में सौरभ को 21-15, 16-21, 21-15 से मात देकर चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया।

नेशनल चैंपियनशिप में तीन बार पुरुष एकल वर्ग में चैंपियन रह चुके भारतीय शटलर सौरभ मुकाबले के दौरान पहला गेम ही हार बैठे। इसके बाद हालांकि उन्होंने दूसरे गेम वापसी की और मुकाबले को बराबरी पर ला दिया। लेकिन तरुण ने अपना संयम कायम रखते हुए तीसरे गेम को जीतकर मैच और खिताब अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही तरुण ने अब सौरभ के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 2-0 का कर लिया है। 

तरुण ने इससे पहले, सेमीफाइनल में मौजूदा चैंपियन और दूसरी सीड एम मिथुन को और क्वार्टर फाइनल में अलप मिश्रा को हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। 

मौजूदा समय में वर्ल्ड नंबर-65 सौरभ वर्मा तीसरी बार राष्ट्रीय खेलों में भाग ले रहे थे। इससे पहले वह 2011 और 2015 में इसमें पदक जीत चुके थे। 2015 में उन्होंने पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था। इसके अलावा वह 2018 में रूसी और डच ओपन जबकि 2019 में हैदराबाद ओपन और वियतनाम ओपन में चैंपियन रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.