शूटिंग में छाई ‘गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी’ 50 मीटर और 10 मीटर में शूटर रहे क्रमशः पहले और दूसरे नम्बर पर -

शूटिंग में छाई ‘गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी’ 50 मीटर और 10 मीटर में शूटर रहे क्रमशः पहले और दूसरे नम्बर पर

Share us on
299 Views

खेल टुडे ब्यूरो 

 नई दिल्ली । शनिवार को दिल्ली एनसीआर में आंधी तूफान के साथ हुई भारी बारिश ने भी यहां करनी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे ‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स’ में देशभर के यूनिवर्सिटी का प्रतिनिधित्व कर रहे खिलाड़ियों के हौसले को पास्ट नही कर पाई। सुबह को हुई बारिश की वजह से लग रहा था कि खेल का कार्यक्रम प्रभावित होगा लेकिन ऐसा हुआ नही।
शनिवार को 50 मीटर एयर राइफल थ्री पोजिशन (पुरुष) वर्ग में गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी के ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने 460.8 पॉइंट हासिल कर गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। पंजाब यूनिवर्सिटी के सूर्य प्रताप सिंह 450.1 पाइंट के साथ दूसरे नम्बर पर रहे और उनकी झोली में सिल्वर मेडल आया। लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के सरतार सिंह तिवाना 437.7 पाइंट के साथ तीसरे नम्बर पर रहे।

50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन यूनिवर्सिटी (टीम) में गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी पहले स्थान पर रहा। दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमशः कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी और सावित्री बाई फुले यूनिवर्सिटी रहा। पंजाब यूनिवर्सिटी चौथे, स्वर्णिम गुजरात स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, पांचवें, पंजाबी यूनिवर्सिटी छठे और लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी सातवें नंबर पर रहा।
10 मीटर एयर राइफल (महिला) यूनिवर्सिटी टीम श्रेणी में पहला स्थान अदमास यूनिवर्सिटी, दूसरे स्थान पर गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी, तीसरे पर पंजाब यूनिवर्सिटी, चौथे स्थान पर यूनिवर्सिटी ऑफ मुम्बई, जैन यूनिवर्सिटी पांचवे, पी ए आर यू छठे , कुरुक्षेत्र सातवें और एस यू आठवें स्थान पर रहे।
अबतक के खेलों को देखा जाय तो गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी के खिलाडिय़ों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.