विश्व सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत कर राजीव शर्मा ने रचा इतिहास -

विश्व सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीत कर राजीव शर्मा ने रचा इतिहास

Share us on
331 Views

खेल टुडे ब्यूरो 

नई दिल्ली: दिल्ली के राजीव शर्मा ने दक्षिण कोरिया में आयोजित बी डब्लू एफ विश्व सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के 55 वर्ष से अधिक के आयु वर्ग में जीत हासिल कर इतिहास रचा।
राजीव शर्मा ने फाइनल मुकाबले में जोरदार संघर्ष के बीच ताइपे के लियू एन होर्ग को हरा कर विश्व कीर्तिमान स्थापित करने वाली जीत हासिल की।

देश का तिरंगा लहरा कर दिल्ली आने पर राजीव शर्मा के स्वगत में एयरपोर्ट पर उनके भव्य स्वागत में रिश्तेदारों के साथ-साथ विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी भी उपस्थित थे। जिसमें मुख्य रुप से फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के चेयरमैन परमजीत सिंह पम्मा, अध्यक्ष राकेश यादव, महासचिव रजिंदर शर्मा, सतपाल सिंह मंगा, संजीव गुप्ता, यश, अनिल सहित अनेक लोग उपस्थित थे।
जब राजीव शर्मा एयरपोर्ट से बाहर निकले तो जोर-जोर से भारत माता के जयकारे लगाने लगे और इसके बाद राजीव शर्मा को मिठाई खिलाई और फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया गया।
इस मौके पर राजीव शर्मा के जीजा व फेडरेशन ऑफ सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के सचिव राजिंदर शर्मा ने कहा कि आज का दिन हम सबके लिए बहुत हर्ष का दिन है। 55 वर्ष की उम्र में भी यदि कोई व्यक्ति खेल के मैदान में गोल्ड मेडल जीत कर अपने को साबित करता है तो यह सबके लिए प्रेरणा होती है।
राजिंदर शर्मा ने कहा कि खेल ही एक ऐसा क्षेत्र है जहां आप बचपन के सपनों को 55 की उम्र में भी पूरा करते हुए देश का मान बढ़ा सकते हैं। खेल में गोल्ड मेडल जीतना राजीव का सपना था जो इन्होंने कड़ी मेहनत और सच्ची लगन से ने साकार कर लिया है।

इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा ने कहा बड़ी खुशी की बात है कि राजीव जी ने यह मेडल जीतकर विदेशों में भारत का तिरंगा फहराया है और उन्होंने कहा हम चाहते हैं वह आने वाले समय में हमारी युवा पीढ़ी को अपना अनुभव दें।

राजीव शर्मा ने कहा कि यह बड़ी खुशी की बात है जिस प्रकार मेरा भारत की धरती पर आते ही इतना मान सम्मान किया गया मैं इस खुशी के क्षणों को कभी भूल नहीं पाऊंगा।

ध्यान रहे कि यह चैंपियनशिप हर 2 साल में आयोजित की जाती है। यह वरिष्ठ आयु वर्गों में पुरुष, महिला सिंगल्स,डबल्स और मिक्सड डबल्स मैचों की चैंपियनशिप है। राजीव ने अब तक 6 सीनियर विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने मलेशिया में विश्व चैंपियनशिप डबल्स 35+ कैटेगरी में सिल्वर मेडल जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.