रवि दहिया व दीपक पुनिया राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की तैयारी के लिए बुल्गारिया में विशेष शिविर में 14 सदस्यीय भारतीय टीम के साथ शिरकत करेंगे -

रवि दहिया व दीपक पुनिया राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की तैयारी के लिए बुल्गारिया में विशेष शिविर में 14 सदस्यीय भारतीय टीम के साथ शिरकत करेंगे

Share us on
748 Views

खेल टुडे ब्यूरो

नई दिल्ली। युवा मामले और खेल मंत्रालय ने ओलंपिक खेलों के रजत पदक विजेता रवि दहिया और दीपक पुनिया, जो टोक्यो 2020 में चौथे स्थान पर रहे, और छह अन्य पहलवानों को 5 से 23 फरवरी तक बुल्गारिया के टेटेवेन में एक विशेष शिविर के लिए प्रशिक्षण को मंजूरी दे दी है।

भारतीय कुश्ती महासंघ ने आगे के व्यस्त सत्र की तैयारी शुरू करने की सिफारिश की है। 14 सदस्यीय टीम में चार फ्रीस्टाइल खिलाड़ी, चार ग्रीको रोमन पहलवान, चार साथी खिलाड़ी और दो कोच शामिल हैं।

उनकी वापसी पर, वे 83 पुरुष पहलवानों के लिए राष्ट्रीय शिविर में शामिल होंगे, जो सोनीपत में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) केंद्र में निर्धारित किया जा रहा है। वहीं, लखनऊ के साई सेंटर में राष्ट्रीय शिविर में 48 महिला पहलवान मौजूद रहेंगी। भारतीय कुश्ती महासंघ द्वारा 7 फरवरी से 31 मार्च तक आयोजित किए जा रहे राष्ट्रीय शिविरों का भी पूरा वित्त पोषण युवा मामले एवं खेल मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है।

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने कहा, “हम एशियाई चैंपियनशिप, राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों से पहले पहलवानों के शिविर और विशेष प्रशिक्षण के लिए साई से शीघ्र अनुमोदन की सराहना करते हैं।” “मंत्रालय और साई द्वारा इस तरह के समर्थन के साथ, हमारे एथलीट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परिणाम देना जारी रख सकते हैं। हमने अच्छी बेंच स्ट्रेंथ सुनिश्चित करने के लिए अपने टैलेंट पूल का विस्तार किया है।”

बुल्गारिया में विशेष शिविर के लिए टीम:

रवि दहिया, दीपक पुनिया, गौरव बलियान और संदीप सिंह (फ्रीस्टाइल); सुनील कुमार, साजन भनवाल, रवि मलिक और आशु (ग्रीको-रोमन); अरुण, अरुण कुमार, मोनू दहिया और हरदीप ( साथी): कोच: बलवंत सिंह चिकारा और एसबी प्रसाद।
सोनीपत के कैंप में कुल 14 कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ पहलवानों की मदद करेंगे जबकि लखनऊ में महिला कैंप में 10 कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.