आईपीएल की तर्ज पर होगी खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ब्रांडिंग -

आईपीएल की तर्ज पर होगी खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ब्रांडिंग

Share us on
284 Views

  • लूलू, फीनिक्स मॉल सहित प्रदेश के प्रमुख मॉल में गेम्स की ब्रांडिंग
  • स्कूल, कोलजों, यूनिवर्सिटी, मॉल एवं मुख्य पार्कों में गेम्स का मसकट लेआउट तथा पॉप-अप डिस्पल लगेगा
  • प्रमुख-प्रमुख स्थलों पर सेल्फी प्वाइंट बनाये जायेंगे
  • जगह-जगह स्पोर्ट्स टेम्पल सेटअप लगाया जायेगा: डा0 नवनीत सहगल

खेल टुडे ब्यूरो 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की मेजबानी में आगामी 25 मई से 03 जून तक चलने वाले खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ब्रांडिंग आईपीएल की तर्ज पर भव्य ढंग से होगी। लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, वाराणसी एवं गोरखपुर में एअरपोर्ट, बस स्टेशन तथा रेलवे स्टेशन सहित प्रदेश के प्रत्येक जनपद में स्कूल, कालेजों, यूनिवर्सिटी एवं मुख्य पार्कों में भी गेम्स की ब्रांडिंग कराई जायेगी।
अपर मुख्य सचिव, खेल एवं युवा कल्याण डा0 नवनीत सहगल ने आज बीबीडी बैडमिंटन अकादमी में बने कन्ट्रोल रूम में बैठक कर खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ब्रांडिंग हेतु आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि लखनऊ में लूलू, फीनिक्स मॉल सहित सभी चारों जनपदों के प्रमुख मॉल में खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ब्रांडिंग की जाये। प्रदेश की सभी यूनिवर्सिटी के प्रवेश द्वार पर खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स से संबंधित होर्डिंग लगाई जाये। प्रमुख समाचार-पत्रों, न्यूज चैनल्स एवं एफएम रेडिया के माध्यम से गेम्स का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाये।


अपर मुख्य सचिव ने कहा कि इसके अलावा स्कूल, कालेज, यूनिवर्सिटी तथा मॉल में खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स का मसकट लेआउट लगाये जायें। साथ-साथ इन स्थानों पर पॉप-अप डिस्पले लगाया जाये। इसके अतिरिक्त प्रदेश में प्रमुख-प्रमुख स्थल जहां पर लोगों का आवगमन अधिक होता है, वहां सेल्फी प्वाइंट बनाये जायंे।  जगह-जगह स्पोर्ट्स टेम्पल सेटअप भी लगाया जायेंगे। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में आयोजित होने वाला खेलो इण्डिया यूनिवर्सिटी गेम्स अब तक के खेलो इण्डिया गेम्स संस्करण का सबसे भव्य आयोजन होगा।
डा0 नवनीत सहगल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आयोजित इस खेल महाकुम्भ से उ0प्र0 का नाम पूरे देश में चर्चित होगा। इसके साथ ही खेल और खिलाड़ियों के प्रति लोगों का सम्मान बढ़ेगा तथा युवा खेल के प्रति आकर्षित होंगे और नयी प्रतिभायें आगे चलकर राज्य का नाम रोशन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.