जयपुर जगुआर्स ने जीता रियल कबड्डी सीजन 3 का खिताब -

जयपुर जगुआर्स ने जीता रियल कबड्डी सीजन 3 का खिताब

Share us on
348 Views
  • फाइनल में श्रीकांत वर्मा ट्रस्ट के चेयरमैन अभिषेक वर्मा, जाने माने बिजनेस टायकून, फिलांथ्रोपिस्ट, और सोशल एक्टिविस्ट शामिल हुए। इस अवसर पर ओलिया वर्ल्ड की चेयरपर्सन और पूर्व मिस रोमानिया श्रीमती अनका वर्मा भी उपस्थित थीं
  • भारत के यूथ आइकॉन और रियल कबड्डी लीग के प्रमोटर रणविजय सिंघा और जयपुर जगुआर्स के प्रमोटर युविका चौधरी भी इस खेल की हौसलाअफजाई करने के लिए मौजूद थे।
  • जयपुर जगुआर्स के अनिल ने न केवल मैन ऑफ द मैच जीता बल्कि उन्होंने सर्वश्रेष्ठ रेडर और मैन ऑफ द सीरीज ट्रॉफी भी जीती। जयपुर जगुआर्स की ओर से बेस्ट डिफेंडर साहिल सिंह गए

खेल टुडे ब्यूरो 

जयपुर। दिल को छू लेने वाले माहौल में, जयपुर जगुआर्स ने ज़ी स्टूडियो जयपुर में आयोजित रियल कबड्डी सीजन 3 फिनाले जीतने के लिए सिंह सूरमा पर जीत हासिल की।

इस महाकुंभ के समापन अवसर पर श्रीकांत वर्मा ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री अभिषेक वर्मा, प्रसिद्ध बिजनेस टायकून, फिलांथ्रोपिस्ट और सामाजिक कार्यकर्ता सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इसके अलावा ओलिया वर्ल्ड की चेयरपर्सन और पूर्व मिस रोमानिया श्रीमती अनका वर्मा भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहीं, जिन्होंने इस कार्यक्रम में अपनी शोभा और ग्लैमर को बढ़ाया। इस शाम को भारत के यूथ आइकॉन और रियल कबड्डी लीग के प्रमोटर रणविजय सिंघा और जयपुर जगुआर्स के प्रमोटर युविका चौधरी की मौजूदगी ने और सजाया, जिसने ग्रैंड फिनाले के रोमांच को और बढ़ा दिया।

 

मैच शुरू में दोनों टीमों ने सेट होने के लिए अपना समय लिया। जयपुर जगुआर्स ने पहला रक्तरंजित किया और उसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा, उन्होंने पूरे खेल के दौरान अनुकरणीय कौशल और रणनीति का प्रदर्शन किया। जयपुर जगुआर्स ने अधिक हमला किया जिससे उन्हें सिंह सूरमा पर 2 ऑलआउट करने में मदद मिली और 21-11 के स्कोर के साथ पहले हाफ का अंत करते हुए 10 अंक की बढ़त पर रखा। जयपुर जगुआर्स के अनिल उनके स्टार खिलाड़ी थे।

दूसरे हाफ में भी, जयपुर जगुआर्स ने दबाव बनाया जो सिंह सूरमा के लिए लेने के लिए बहुत अधिक था और जयपुर ने भी अपने 30-सेकंड के रेड टाइमक्लॉक का उपयोग किया ताकि घड़ी को नीचे चलाने के लिए अपने लाभ का उपयोग किया। अंतिम स्कोर 38-24… पढ़ें. जयपुर जगुआर्स के अनिल टीमों के बीच सबसे बड़ा अंतर था, उन्होंने 14 रेड अंक हासिल किए जिससे उन्हें मैन ऑफ द मैच सुरक्षित करने में भी मदद मिली। जयपुर जगुआर्स ने खेल के हर विभाग में सिंह सूरमा को पछाड़ते हुए कबड्डी में मास्टरक्लास का प्रदर्शन किया। सिंह सूरमा ने विभिन्न रणनीतियों की कोशिश की, लेकिन कोई भी जयपुर जगुआरों के दृढ़ संकल्प और कौशल के खिलाफ काम नहीं कर रहा था। अपने बेहतरीन प्रयासों के बावजूद वे जगुआर्स के गेमप्ले को डीकोड नहीं कर पाए।

जयपुर जगुआर्स के अनिल भी पूरे टूर्नामेंट में 142 अंकों के साथ बेस्ट रेडर रहे और बेस्ट डिफेंडर 39 अंकों के साथ जयपुर जगुआर्स के साहिल सिंह, मैन ऑफ द सीरीज भी जयपुर जगुआर्स के अनिल के पास गया।
प्रस्तुति समारोह में बात करते हुए रियल कबड्डी लीग के सीईओ शुभम चौधरी ने कहा, जयपुर जगुआर्स को बधाई आप लोग उत्कृष्ट रहे हैं। इस सीजन को बेहद खास बनाने के लिए दर्शकों को विशेष धन्यवाद और उन सभी खिलाड़ियों को भी धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने साहस, कौशल और एकता की मिसाल पेश की है। उन्होंने हमें दिखाया है कि दृढ़ संकल्प के साथ, कोई भी बाधा बहुत अधिक नहीं है, और कोई भी चुनौती बहुत कठिन नहीं है। बता दें कि इस सीजन में याद दिलाया जा रहा है कि कबड्डी की दुनिया में और उससे आगे भी हम एक साथ महानता हासिल कर सकते हैं। हमारे खिलाड़ियों के लिए, आप इस कहानी के नायक हैं, और आपकी यात्रा हम सभी को प्रेरित करती है। अगली बार तक, सपनों का पीछा करते रहें और सीमाओं को फिर से परिभाषित करें।*

इसी के बारे में बात करते हुए भारत के यूथ आइकन और ब्रांड प्रमोटर रणविजय सिंघा ने कहा, हमने क्या फाइनल देखा है, जयपुर जगुआर्स को बधाई आप पूरे टूर्नामेंट में शानदार रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, “जैसा कि हम रियल कबड्डी सीजन 3 को लपेटते हैं, आइए इन विद्युतीकरण मैचों की ऊर्जा को अपने जीवन में ले जाएं। याद रखें, यहां हर छापे और हर टैकल साहस और दृढ़ता का पाठ था। ये क्षण आपको चुनौतियों का सामना करने और विजयी बनने के लिए प्रेरित करते हैं। जब तक हम फिर से नहीं मिलते, कबड्डी भावना को जलाए रखें चमकीला

रणविजय सिंघा और युविका चौधरी की मौजूदगी ने इस इवेंट में ग्लैमर का तड़का लगा दिया, और टीमों के लिए उनका उत्साही समर्थन दर्शकों के साथ गूंजा, स्टेडियम में अविस्मरणीय माहौल बनाना।

रियल कबड्डी सीजन 3 ने निस्संदेह कबड्डी टूर्नामेंटों के लिए बार बढ़ा दिया है, जो असाधारण प्रतिभा का प्रदर्शन करता है और पूरे सीजन में प्रशंसकों को रोमांचक मैच प्रदान करता है। यह लीग खिलाड़ियों के लिए चमकने और प्रशंसकों के लिए इस पारंपरिक खेल के बेहद रोमांच का गवाह बनने का मंच बन गई है।

सीजन नजदीक आते ही आयोजकों ने रियल कबड्डी सीजन 3 को शानदार सफलता दिलाने वाले खिलाडिय़ों, प्रायोजकों, साझेदारों और जुझारू प्रशंसकों का आभार जताया है। दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए एक अद्वितीय कबड्डी अनुभव का वादा करते हुए, अगले साल और भी अधिक रोमांचक और प्रतिस्पर्धी मौसम के लिए योजनाएं पहले से ही चल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.