लक्ष्य ने जीती गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती -

लक्ष्य ने जीती गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती

Share us on
299 Views

खेल टुडे ब्यूरो 
नई दिल्ली। दिल्ली के प्रतिष्ठित गुरु मुन्नी की 48वीं पुण्य तिथि के अवसर पर आयोजित गुरु मुन्नी गोल्ड कप कुश्ती में 51000 रुपए ईनाम राशि की सबसे बड़ी कुश्ती (85 किग्रा से अधिक) में छत्रसाल स्टेडियम के लक्ष्य ने बाजी मारकर गोल्ड कप जीता। लक्ष्य ने फाइनल में गुरु हनुमान अखाड़े के संदीप को हराया।
इस अवसर पर अखाड़ा संचालक भाई महावीर सिंह और दिल्ली रेसलिंग एसोसिएशन (मिट्टी अखाड़ा) के अध्यक्ष राज सिंह की मौजूदगी में अखाड़े में चार नए कोचों को पगड़ी पहनाकर नियुक्त किया गया। नए कोच के रूप कनिष्क ऊर्फ कुशल, प्रशांत उर्फ काला को स्थानीय विधायक आम आदमी पार्टी के विशेष रवि ने पगड़ी बांधकर औपचारिकता पूरी की। शाम को दंगल खत्म होने के बाद बिजेंद्र और गौतम के रूप में दो अन्य कोचों की भी नियुक्ति की गयी।
कोचों की नियुक्त पर फैसला सर्वसम्मति से हुआ। निगम पाषर्द सुनील कक्कड़, अध्यक्ष जिला बीजेपी, करौल बाग और अखाड़े के चेयरमैन जगजीवन शर्मा की सहमति ली गयी। नवम्बर 2022 में अखाड़े के मुख्य कोच जसवीर का देहांत हो गया था। जिसके बाद बीते नौ दिसम्बर को गुरु प्रभुदयाल शर्मा (दलपति निधन) का भी निधन हो गया। जिसके बाद पहलवानी में भविष्य की तलाश कर रहे बच्चों के लिए कोच की नियुक्ति जरूरी हो गयी थी।
इस मौके पर गुरु मुन्नी अखंडबाल ब्रह्मचारी के वशंज अमित शर्मा और मोहित शर्मा भी मौजूद थे। इसके अलावा अशोक पहलवान (रेलवे), अनिल भाई, ज्ञानेन्द्र पहलवान, विक्रम कसाना, नीरज, ओबीर पहलवान, धीरू, मुकेश, सतीश और विजय यादव सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.