धोनी खेलना छोड़ेंगे तो सबको कप्तान की कमी खलेगी: मोर्गन -

धोनी खेलना छोड़ेंगे तो सबको कप्तान की कमी खलेगी: मोर्गन 

Share us on
467 Views

खेल टुडे ब्यूरो 

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार शाम को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में टाटा आईपीएल 2023 मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद पर 7 विकेट से महत्वपूर्ण जीत हासिल की। सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 134 रन बनाए, जिसमें अभिषेक शर्मा 34 रन (26 गेंदें, 3×4, 1×6) के साथ टॉप स्कोरर थे। इस दौरान रविंद्र जडेजा ने उनको आउट करने के सहित तीन विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते समय चेन्नई की पारी को डेवोन कॉनवे ने 77 रनों (57गेंदें, 12×4, 1×6) की नियंत्रित पारी खेलकर संभाले रखा। इस जीत ने चेन्नई को तीसरे स्थान पर ला दिया है। वह राजस्थान और लखनऊ से रन रेट के आधार पर पीछे है। 

एमएस धोनी का शांत नेतृत्व टीम में सकारात्मकता का संचार करता है और जियोसिनेमा टाटा आईपीएल विशेषज्ञ ओयन मोर्गन ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धोनी के नेतृत्व के प्रभाव पर बात की। उन्होंने कहा, “आप देख सकते हैं कि मैच के दौरान वह कितना जोश में थे, मुकाबले के ठीक बाद, वह सभी को वो सारी जानकारियां दे रहे थे, जो उन्होंने वर्षों में जुटाई है। यह देखना बहुत अच्छा है।” 

मॉर्गन ने कहा, “इन लोगों को देखकर बहुत अच्छा लगा, वे एक नेता के रूप में उनके बहुत आभारी हैं, लेकिन जब वह चले जाएंगे, तब आपको उस समय उनकी कमी खलेगी। यही असर होने वाला है। टीम में प्रमुख खिलाड़ियों पर उनका प्रभाव है जो इस समय सीएसके के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जब धोनी खेलना छोड़ेंगे तो इन सबको कप्तान की कमी खलेगी।

मॉर्गन ने सीएसके के अपने घरेलू मैदान को एक अभेद किले की तरह मानने और आगे बढ़ाने वाले सकारात्मक नेतृत्व की भी तारीफ की। उन्होंने कहा, सफलता का पूरा हिस्सा घरेलू मैदान पर जीत पर आधारित है, उन्होंने यहां खूंटा गाड़ दिया है। आप नामों की श्रृंखला से गुजरते हैं, स्पिनरों, ऑलराउंडरों, जैसे आपने कहा, प्लग-एंड-प्ले। इन सबके पीछे ये सभी चरित्र और व्यक्तित्व एमएस धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग द्वारा शानदार ढंग से मैनेज किए गए हैं।” 

डेवोन कॉनवे ने आज रात एक और सनसनीखेज पारी खेलकर अरामको ऑरेंज कैप की दौड़ में अपना नाम दर्ज करा लिया है जिससे जियोसिनेमा टाटा आईपीएल विशेषज्ञ रॉबिन उथप्पा बहुत प्रभावित हुए हैं। उन्होंने कहा,वह पूरी तरह से टीम मैन हैं। बढ़िया इंसान हैं, वह अपनी टीम के लिए कुछ भी करेंगे। उन्होंने अभी सही लोगों को चुना है, और वह वहां गए हैं और प्रदर्शन किया है। वह आम तौर पर उतनी तेजी से नहीं खेलते हैं, यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी नहींमुझे नहीं लगता कि उनका स्ट्राइक रेट आईपीएल जितना ऊंचा है, जो दिखाता है वह इस समय कितना अच्छा खेल रहे हैं। वह अरामको ऑरेंज कैप की रेस में नंबर 4 पर आ गए हैं। वह और बेहतर होते जाएंगे। आप जानते हैं कि वह रन बनाते रहेंगे।

शनिवार को दोपहर 3:30 बजे गुजरात टाइटंस का सामना लखनऊ सुपर जाइंट्स से होगा और मुम्बई इंडियंस शाम 7:30 बजे पंजाब किंग्स से खेलेंगे। दोनों मुकाबले जियोसिनेमा पर लाइव आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.