मेजबान दिल्ली 56वीं राष्ट्रीय खो खो चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में -

मेजबान दिल्ली 56वीं राष्ट्रीय खो खो चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में

Share us on
293 Views
  • महिला वर्ग में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, महाराष्ट्र, ओडिशा और दिल्ली की टीमें
  • पुरुष वर्ग में रेलवे, ओडिशा, कोल्हापुर और महाराष्ट्र अंतिम 4 में

खेल टुडे ब्यूरो
नई दिल्ली। राजधानी में खेली जा रही 56वीं राष्ट्रीय खो खो चैम्पियनशिप के पुरुष और महिला वर्ग के खिताबी मुकाबले सोमवार को खेंले जायेंगे।

रविवार को खेले गए पुरुष वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में केरल की टीम ने 8 अंक और एक पारी से रेलवे की टीम को पराजित कर दिया। रेलवे के राम जी कश्यप ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वही कर्नाटक और ओडिशा के बीच खेला गया एक अन्य क्वॉर्टर फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा। जिसमें ओडिशा ने 4 अंको से जीत दर्ज की और इस तरह मैच का स्कोर ओडिशा के 28 अंक और कर्नाटक के 24 अंक रहा।

दिन का एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबला काफी दिलचस्प रहा जिसमें आंध्रप्रदेश ने 36 अंक और कोल्हापुर की टीम ने 42 अंक का स्कोर किया। इस तरह कोल्हापुर 6 अंक से जीतने में कामयाब रहा। अंतिम क्वार्टर फाइनल मुकाबला रोमांच से भरपूर रहा जिसमें पश्चिम बंगाल की टीम ने 20 और महाराष्ट्र की टीम ने 22 अंक अर्जित किये और महाराष्ट्र इस मैच में 2 अंक से विजयी रहा।

महिला वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल मैच में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया और कोल्हापुर के बीच हुए मैच में 18-14 से एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने ये मुकाबला 4 अंको की बढ़त से जीत लिया। दिन के एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में महाराष्ट्र का सामना पश्चिम बंगाल से हुआ। जिसमें 38-16 के स्कोर से महाराष्ट्र ने 22 अंको से एकतरफा जीत दर्ज की। गुजरात बनाम ओडिशा के बीच हुए मुकाबले में 12-22 के स्कोर से ओडिशा ने एक इनिंग और 10 अंको से मैच को अपने नाम किया। महिला क्वार्टर फाइनल के आखिरी मुकाबले में मेज़बान दिल्ली और कर्नाटक के बीच खेला गया। दिल्ली से अपने प्रशंसको को निराश ना करते हुए 26-20 के स्कोर के साथ 6 अंक से मैच अपने नाम किया। सोमवार को दोपहर तीन बजे महिला वर्ग और 4 बजे पुरुष वर्ग के खिताबी मुकाबले होंगे। वही दिन के पहले सत्र में दोनों वर्गों के सेमीफाइनल मुकाबले खेले जायेंगे। इसके उपरांत पुरस्कार वितरण के साथ भव्य समापन समारोह का आयोजन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.