आईपीएल की तर्ज पर ‘क्लासिक गोल्फ प्रीमियर लीग’ की शुरुआत गुरुग्राम में 22 से होगी -

आईपीएल की तर्ज पर ‘क्लासिक गोल्फ प्रीमियर लीग’ की शुरुआत गुरुग्राम में 22 से होगी

Share us on
260 Views
  • विजेता टीम को 9 लाख रुपए, उपविजेता टीम को 6 लाख रुपए और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 3 लाख रुपए की धनराशि दी जाएगी।
  • क्लासिक गोल्फ एण्ड कंट्री क्लब ने टीम आयोजन का लॉन्च किया
  • छह सप्ताहों के दौरान 12 टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी
    लीग एवं नॉक आउट आधार पर मैच खेले जाएंगे

राकेश थपलियाल 

नई दिल्ली: क्रिकेट की आईपीएल की तर्ज पर अब गोल्फ में सीजीपीएल की शुरुआत होने जा रही है। इसमें 12 टीमें होंगी और हर टीम दस खिलाड़ी रख सकेगी जिसमे से आठ खिलाड़ी मैच खेलेंगे। यह लीग खेल, खाना और मनोरंजन का बेजोड़ अनुभव होगी। इसमें विभिन्न पेशों से ताल्लुक रखने वाले 120  खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जिनमें उद्योगपतियों से लेकर सीएक्सओ तक शामिल होंगे।

भारत के पहले डिज़ाइनर गोल्फ कोर्स, क्लासिक गोल्फ एण्ड कंट्री क्लब, ने गुरुवार को क्लासिक गोल्फ प्रीमियर लीग (सीजीपीएल) के लॉन्च की घोषणा की है।

सीजीपीएल के पहले संस्करण की शुरुआत शुक्रवार 22 जुलाई को होगी, इसे स्ट्रोकप्ले और मैचप्ले राउण्ड्स के अनूठे मिश्रण के रूप में छह सप्ताहों के दौरान खेला जाएगा।

पहले आयोजन में 12 टीमें हर शुक्रवार और रविवार को पांच क्लासिफिकेशन राउण्ड्स में प्रतिस्पर्धा करेंगी। इसके बाद टॉप आठ टीमें नॉक आउट स्टेज में पहुंचेंगी, जिसे फोरबॉल बैटर बॉल मैचप्ले फोर्मेट में खेला जाएगा। यह लीग स्पोर्ट्स, फूड एवं मनोरंजन का बेजोड़ अनुभव होगी। इसमें विभिन्न पेशों से ताल्लुक रखने वाले 120 लीग खिलाड़ी हिस्सा लेंगे, जिनमें उद्योगपतियों से लेकर सीएक्सओ तक शामिल होंगे। ब्रैंडन डिसूजा
टूर्नामेन्ट डायरेक्टर ऑफ सीजीपीएल  ब्रैंडन डिसूजा ने कहा, ‘‘ विजेता टीम को 9 लाख रुपए, उपविजेता टीम को 6 लाख रुपए और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 3 लाख रुपए की धनराशि दी जाएगी। आज देश में गोल्फ तेज़ी से लोकप्रिय हो रहा है। व्यक्तिगत खेल के अलावा गोल्फ टीम चैम्पियनशिप्स क्लब गोल्फरों को खूब लुभा रही हैं। कोलकाता, हैदराबाद, लखनऊ, बैंगलुरू और मुंबई सहित देश भर में यही रुझान सामने आए हैं। इसका मुख्य उद्देश्य लीग की सभी टीमों के सदस्यों के बीच इंटरैक्शन को सुनिश्चित करना है।’

सीजीपीएल के दौरान ग्रांट थोर्नटन आधिकारिक स्कोरकीपर होंगे, जबकि आटुम इसका ई-मोबिलिटी पार्टनर होगा। वहीं टाटा हाउसिंग इस लीग का को-स्पॉन्सर होगा, टोरो इसका एसोसिएट स्पॉन्सर होगा। यह निजी आयोजन खिलाड़ियों के परिवार के सदस्यों, क्लासिक गोल्फ एण्ड कंट्री क्लब के सदस्यों, एनसीआर से गोल्फ प्रेमियों के लिए खुला रहेगा। इंस्टाग्राम पेज (@classicgolfpremierleague) पर इसे एक्सेस किया जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.