हमारी सरकार फिर से बनेगी तो खेल बजट में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी और खिलाड़ियों को और अधिक सुविधाएं मिलेंगी: हरदीप पुरी -

हमारी सरकार फिर से बनेगी तो खेल बजट में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी और खिलाड़ियों को और अधिक सुविधाएं मिलेंगी: हरदीप पुरी

Share us on
108 Views

खेल टुडे ब्यूरो

नई दिल्ली। दिल्ली ओलंपिक गेम्स 2024 का मंगलवार को रंगारंग समापन हुआ। मुख्य अतिथि केंद्रीय आवास, शहरी मामले और पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों से खचाखच भरे एनडीएमसी तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में विजेता खिलाड़ियों को मेडल और ट्रॉफी देकर पुरस्कृत और प्रोत्साहित किया।

उन्होंने कहा, “हमारी सरकार ने देश भर में खेल सुविधाओं को बढ़ाया जिसका नतीजा हमारे सामने है। हमारे खिलाड़ी ओलंपिक, एशियाड और पैरालंपिक खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। आने वाले समय में इसमें और बेहतर करेंगे।”

खेल बजट की चर्चा करते हुए श्री पुरी ने कहा, “अभी वीरेंद्र सचदेवा जी अंतरिम बजट में हुई बढ़ोतरी की बात कर रहे थे, मैं बताना चाहता हूं कि ये तो कुछ माह के लिए बजट है जब चुनाव में जीत कर हमारी सरकार फिर से बनेगी तो खेल बजट में जबरदस्त बढ़ोतरी होगी और खिलाड़ियों को और अधिक सुविधाएं मिलेंगी।”

इस अवसर पर दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और दिल्ली ओलंपिक गेम्स 2024 की आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री वीरेंद्र सचदेवा, एनडीएमसी के वाइस चेयरमैन श्री सतीश उपाध्याय, दिल्ली ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री कुलदीप वत्स, महासचिव श्री राकेश गुप्ता, कोषाध्यक्ष सुश्री सरोज शर्मा और आयोजन समिति के सचिव श्री संजीव शर्मा ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।


श्री सचदेवा ने कहा, “अगले वर्ष भी शानदार ढंग से दिल्ली ओलंपिक गेम्स का आयोजन किया जाएगा और हमे उम्मीद है कि इस बार से ज्यादा खिलाड़ी इसमें अधिक उत्साह से शिरकत करेंगे।”

इस अवसर पर अर्जुन पुरस्कार विजेता खो खो टीम की कप्तान दिल्ली की नसरीन शेख को भी सम्मानित किया गया।

दिल्ली ओलंपिक गेम्स 2024 का आयोजन 7 से 13 फरवरी तक किया गया। इसके 45 खेलों का आयोजन 38 स्थानों पर किया गया। दिल्ली के 11500 से अधिक पुरुष और महिला खिलाड़ियों ने पूरे उत्साह के साथ इन खेलों में शिरकत की। सभी खिलाड़ियों को ट्रैकसूट, सर्टिफिकेट और जीतने वालों को पदक दिए गए।

श्री सतीश उपाध्याय ने सभी प्रतिभागियों और विजेताओं को उनके अत्यद्भुत प्रदर्शन के लिए हृदय से बधाई दी, साथ ही उनके भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।
उन्होंने संगठन समिति के प्रयासों की प्रशंसा की, खासकर श्री कुलदीप वत्स को अध्यक्ष, श्री राकेश गुप्ता को महासचिव, श्रीमती सरोज शर्मा को कोषाध्यक्ष, श्री प्रदीप वत्स को समन्वयक, और दिल्ली ओलंपिक एसोसिएशन के आयोजन सचिव श्री संजीव शर्मा को विशेष रूप से धन्यवाद किया।
श्री उपाध्याय ने खेलकूद के महत्व को जोर दिया, उन्होंने कहा कि खेल हमारे जीवन का आवश्यक हिस्सा है।खेलों से मनुष्य शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होता है।खेलों से मनुष्य अपने कई प्रकार के रोगों से मुक्ति पा सकता है। सामाजिक विकास में भी खेल बहुत महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.