गौरव के गोल से दिल्ली संतोष ट्राफी के फाइनल राउंड में -

गौरव के गोल से दिल्ली संतोष ट्राफी के फाइनल राउंड में

Share us on
393 Views

 


खेल टुडे ब्यूरो

नई दिल्ली: गौरव रावत के गोल ने दिल्ली को संतोष ट्रॉफी के लिए 76वीं नेशनल सीनियर मेंस फुटबॉल चैम्पियनशिप के फाइनल राउंड में पहुंचा दिया। डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए करो या मरो के मुकाबले में दिल्ली ने कर्नाटक को 1-0 हराकर ग्रुप-1 के शीर्ष स्थान पर कब्जा किया। उधर, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में त्रिपुरा ने लद्दाख को 2-1 से हराकर जीत का स्वाद चखा जबकि गुजरात ने उत्तराखंड को 3-1 से पराजित किया।
डॉ. अम्बेडकर स्टेडियम में खेले गए एकतरफा मैच में मेजबान टीम का दबदबा रहा, लेकिन कर्नाटक के गोलकीपर सत्यजीत बोर्दोलोई के शानदार बचावों के चलते दिल्ली को निर्णायक गोल के लिए लम्बा इतंजार करना पड़ा। गतिरोध टूटा 77वें मिनट में, जब जयदीप और अजय रावत के बीच तालमेल के कारण बने हमले पर गौरव रावत ने यकायक राइट फुटर लगाकर मैच का एकमात्र गोल दाग दिया।
मैच में दबदबा दिल्ली का रहा। उसकी फॉरवर्ड लाइन जयदीप, अजय रावत और रविराज को मौके लेकिन हर बार कर्नाटक के गोलकीपर सत्यजीत दीवार बनकर सामने आए। कर्नाटक ने कुछ एक अवसरों पर हमले बनाए, लेकिन दिल्ली की डिफेंस ने मजबूत प्रदर्शन करके उन्हें आजादी नहीं लेने दी।
आज की जीत से दिल्ली ग्रुप-1 की तालिका में शीर्ष पर रह कर फाइनल राउंड के लिए सीधे तौर पर क्वालीफाई कर गई। उसके पांच मैचों में चार जीत और एक ड्रा से 13 अकं हो गए हैं। जीत का चौका लगाने वाली कर्नाटक पहली हार के बाद दूसरे स्थान पर लुढ़क गई। लेकिन कर्नाटक के फाइनल राउंड में पहुंचने की पूरी संभावना है, क्योंकि उसके पांच मैचों में चार जीत और एक हार से 12 अंक हैं। गुजरात ने तीसरी जीत से अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा है। उसने पांच मैचों में तीन जीत और दो हार से नौ अंक हासिल किए। वहीं, आज की हार के बाद उत्तराखंड तालिका में चौथे स्थान पर बनी हुई है। उत्तराखंड के पांच मैचों में एक जीत, एक ड्रा और तीन हार से चार अंक हैं। त्रिपुरा पांच मैचों में एक जीत, एक ड्रा और तीन हार से चार अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही। नई-नवेली टीम लद्दाख सबसे निचले छठे स्थान पर रही। उसने अपने खेले पांच मैचों में एक ड्रा और चार हार से एक अंक हासिल किया।
उधर, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए दिन के तीसरे मैच में ग्रुप-1 की दो फिसड्डी टीमों त्रिपुरा और लद्दाख के बीच मुकाबला हुआ। दोयम दर्जे के इस मुकाबले में त्रिपुरा ने लद्दाख को 2-1 से हराकर पहली जीत का स्वाद चखा। त्रिपुरा के लिए पहला गोल जॉयकिशन घाशी ने 36वें मिनट में दागा। चिनबा थार्चिन ने 87वें मिनट में मिली पेनाल्टी को गोल में तब्दील करके लद्दाख को 1-1 की बराबरी दिलाई। लेकिन 90+3 मिनट में मिली पेनल्टी किक पर सुभनील घोष ने गोल करके त्रिपुरा को जीत दिलाई।
दिन के अंतिम मैच में गुजरात ने उत्तराखंड को 3-1 से हरा दिया। गुजरात की जीत में मोइनुद्दीन ने 79वें और 85वें मिनट में दो गोल किए जबकि पहला गोल धर्मेश परमार ने 34वें मिनट में दागा। उत्तराखंड की तरफ से सांत्वना गोल अनुज रावत ने 70वें मिनट में किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.