दिल्ली प्रीमियर लीग में चमक बिखेरेंगे राजधानी के 11 टॉप क्लब -

दिल्ली प्रीमियर लीग में चमक बिखेरेंगे राजधानी के 11 टॉप क्लब

Share us on
755 Views

आजकल दिल्ली की फुटबाल के चर्चे पूरे देश में हैं: अनुज गुप्ता

खेल टुडे ब्यूरो 

नई दिल्ली। देश की राजधानी में 16 नवंबर से आयोजित होने वाली दिल्ली प्रीमियर फुटबॉल लीग में 11 जाने माने क्लब ‘डबल लेग’ में खेलेंगे।

‘ दिल्ली की फुटबाल का हाल का प्रदर्शन चौंकाने वाला रहा है। संतोष ट्रॉफी और अन्य आयुवर्ग के राष्ट्रीय आयोजनों में दिल्ली ने बड़ी कामयाबी पाई है। नतीजन कई खिलाड़ी आई लीग में खेल रहे है।’ यह जानकारी देते हुए दिल्ली  सॉकर एसोसिएशन (डीएसए) के अध्यक्ष श्री अनुज गुप्ता ने यहां दूसरी पुरुष प्रीमियर लीग के कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि 16 नवंबर से आयोजित होने वाली लीग में राजधानी के 11 जाने माने क्लब डबल लेग में खेलेंगे। इस अवसर पर लीग कमिटी के चेयरमैन रिजवान उल हक, कन्वीनर हर गोपाल, डीएसए के कोषाध्यक्ष लियाकत अली, मगन सिंह पटवाल, जगदीश मल्होत्रा, शंकर लाल , नागेंद्र सिंह आदि वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री गुप्ता ने बताया कि दूसरे आयोजन में गत विजेता वाटिका एफसी और उपविजेता गढ़वाल एफसी फिर से दावेदारों में शामिल हैं। उद्घाटन मैच वाटिका और सीआईएसएफ प्रोटेक्टर के बीच 11 बजे खेला जाएगा। भाग लेने वाले क्लब हैं_ दिल्ली एफसी, फ्रेंड्स यूनाइटेड, गढ़वाल हीरोज, सीआइएसएफ प्रोटेक्टर, भारतीय वायुसेना, रॉयल रेंजर्स, सुदेवा दिल्ली, तरुण सांघा, अहबाब, रेंजर्स एससी और गत विजेता वाटिका एफसी।

ही अनुज गुप्ता के अनुसार ‘दिल्ली की फुटबाल के चर्चे पूरे देश में हैं। दिल्ली लीग आयोजन के मामले में जल्दी ही नंबर एक पर पहुंचने वाली है। उन्होंने माना की लीग में बहुत से क्लब बाहरी खिलाड़ियों के भरोसे चल रहे हैं, जोकि शुभ लक्षण है लेकिन क्लबों को स्थानीय खिलाड़ियों को अधिकाधिक मौके देने चाहिए, क्योंकि डीएसए का असली मकसद अपने खिलाड़ियों को सक्षम बनाना है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.