‘स्पोर्ट्स ऊडल्स’ पंच बॉक्सिंग के छठे संस्करण के लिए तैयार -

‘स्पोर्ट्स ऊडल्स’ पंच बॉक्सिंग के छठे संस्करण के लिए तैयार

Share us on
1,128 Views

भारतीय बॉक्सिंग में नए स्तर पर ले जाने वाला पंच अपने अगले संस्करण के लिए तैयार
एकमात्र बॉक्सिंग आयोजन जिसकी देश भर में व्यापक पहुंच है

युवाओं के लिए आईबीसी द्वारा अनुमोदित बॉक्सिंग टूर्नामेन्ट

पंच बॉक्सिंग टूर्नामेन्ट को भारतीय बॉक्सिंग परिषद द्वारा मंजूरी दी गई है

खेल टुडे रिपोर्टर

नई दिल्ली। हाल ही में मिली शानदार प्रतिक्रिया के बाद भारत का प्रख्यात खेल संगठन ‘स्पोर्ट्स ऊडल्स’ पंच बॉक्सिंग के छठे संस्करण के आयोजन के लिए तैयार है। इस पेशेवर बॉक्सिंग टूर्नामेन्ट को भारतीय बॉक्सिंग परिषद (आईबीसी) के द्वारा मंजूरी दी गई है। कार्यक्रम का आयोजन 13 मार्च 2021 को क्राउन प्लाज़ा होटल, ग्रेटर नोएडा में शाम 5 बजे से होगा।

सल 2013 में भारतीय बॉक्सिंग परिषद द्वारा अनुमोदित यह प्रोग्राम युवकों और युवतियों को स्पोर्ट्स ऊडल्स के यंग कोच एजुकेशन प्रोग्राम के माध्यम से प्रेरित करता है, इस पहल को देश भर से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

पंच बॉक्सिंग के बारे में बात करते हुए हैड-होंचो, स्पोर्ट्स ऊडल्स, श्री आरिफ़ खान, मेनेजिंग डायरेक्टर ने कहा, ‘‘देश में खेल को बढ़ावा देने के प्रयास में हमने 2013 में पंच बॉक्सिंग की शुरूआत की। तब से हम खेल प्रेमी भारतीयों को प्रतिस्पर्धी वातावरण उपलब्ध करा रहे हैं और उन्हें अन्तर्राष्ठ्रीय प्रतियोगिताओं के लिए तैयारी करने में मदद कर रहे हैं। पिछले कुछ सालों के दौरान भारत एवं अन्य देशों जैस होलैण्ड, आर्मेनिया, कैमरून, अफगानिस्तान, थाईलैण्ड आदि से सर्वश्रेष्ठ रैकिंग के पेशेवर बॉक्सर हमारे साथ जुड़े हैं।’’

 

बॉक्सिंग के इस टूर्नामेन्ट के नए संस्करण की शुरूआत होने जा रही है, देश भर से प्रख्यात बॉक्सर जैसे सागर नरवट, हर्ष गिल, आकाश गिरजापोरकर, चंदानी मेहरा तथा कई नए बॉक्सर इसमें हिस्सा ले रहे हैं। इस साल की प्रतियोगिता को 5 श्रेणियों में बांटा गया है, जिसमें कल 16 प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

सुपर वेल्टर वेट बाउट सगर नरवट मनीष
हैवी वेट बाउट हर्ष गिल बनाम अरूण
लाईट वेट बाउट गीता बनाम, चांदनी मेहर जसकरण बनाम अब्दुल

क्रूज़र वेट बाउट मानस बनाम आकाश
लाईट वेल्टर वेट बाउट श्रृद्धा बनाम जयश्री विस्वास बनाम अरूण पंकज बनाम निखिल
भारत की एकमात्र पेशेवर बॉक्सिंग सीरीज़ के बारे में बात करते हुए श्री खान ने कहा, ‘‘टूर्नामेन्ट के छठे संस्करण के लिए मिली प्रतिक्रिया से हम बेहद उत्साहित हैं, फिर चाहे वे स्पॉन्सरशिप हो, बेहतरीन वैन्यू, ग्लोबल ब्रॉडकास्टर या देश के सर्वश्रेष्ठ फाइटर्स। इस बार टूर्नामेन्ट में कड़ा मुकाबला होने वाला है। इसके अलावा हम पंच बॉक्सिंग को विश्वस्तरीय मंच बनाने की तैयारी भी कर रहे हैं और पंच बॉक्सिंग चैम्पियनों को शानदार परफोर्मेस के लिए शुभकामनाएं देते हैं। 2021 में भारत में पेशेवर बॉक्सिंग तेज़ी से विकसित होने की उम्मीद है।’’

स्पोर्ट्स ऊडल्स ने कई लेबल्स के सहयोग से इस प्रतियोगिता को सशक्त बनया है जैसे एस बप्प डॉट आईओ, स्पोर्ट्स ऐडा, स्पोर्ट्स खबरी, क्राउन प्लाज़ा ग्रेटर नोएडा, एफआईटीई, मेनार्ड, मेरा होर्डिंग्स, केओटीवी, स्पोर्टरेक्स, एमडब्ल्यूएस प्रोमोशन्स, आईबीसी और हीलिंग हैण्ड्स, लॉकर रूम और एक्सपीड (इक्विपमेन्ट पार्टनर)।

Leave a Reply

Your email address will not be published.