घुड़सवार अमर सरीन ने एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई किया -

घुड़सवार अमर सरीन ने एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई किया

Share us on
628 Views

खेल टुडे ब्यूरो

नई दिल्ली: घुड़सवार अमर सरीन एशियाई खेल 2022 में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं, जो चीन के हांग्जो में होने वाले हैं। चयन ट्रायल में जीत के बाद सरीन ने एशियाड के लिए भारतीय दल में जगह पक्की कर ली है।
एशियन गेम्स के चयन ट्रायल फाइनल में सोमवार को टीएआरसी इक्वेस्ट्रियन सेंटर, नई दिल्ली में एफईआई नियमों और इक्वेस्ट्रियन फेडरेशन ऑफ इंडिया (ईएफआई) के तकनीकी दिशानिर्देशों के अनुसार प्रचलन में है। शो जंपिंग 1.40 मीटर, शो जंपिंग 1.50 मीटर, सीएसएन यंग राइडर शो जंपिंग, सीएसएन जूनियर राइडर शो जंपिंग, सीएसएन चिल्ड्रन आई शो जंपिंग और सीएसएन चिल्ड्रन II शो जंपिंग में कई श्रेणियों के लिए ट्रायल आयोजित किए गए थे।

“मैंने पिछली कुछ प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन किया और एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई किया। मैंने अच्छे समय के साथ अच्छी आउटिंग की। मैं आगामी प्रतियोगिताओं में भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूं, ”उत्सुक सरीन ने कहा।
शो जंपिंग इक्वेस्ट्रियन में तीन ओलंपिक खेल आयोजनों में से एक है। यह इंग्लैंड में शुरू किया गया 18वीं शताब्दी का खेल है जो साहस, एथलेटिक क्षमता, सटीकता, गति और साझेदारी का परीक्षण करने के लिए राइडर और हॉर्स ओवर नॉक-एबल फेंस की साझेदारी को चुनौती देता है।

टीएआरसी इक्वेस्ट्रियन सेंटर के श्री आकाश मेहता ने कहा, “हम टीएआरसी इक्वेस्ट्रियन सेंटर में वैश्विक मानकों और सुविधाओं के साथ पेशेवरों का पोषण करना और उन्हें अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्मों पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रशिक्षित करना चाहते हैं। हम खेल पेशेवरों को अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए तैयार करने और भारतीय खेलों का भविष्य बनने के लिए अपने स्वयं के चैंपियनशिप लीग और कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी भी करते हैं। हमने चयन परीक्षणों को सफलतापूर्वक समाप्त कर लिया है और विजेता क्षेत्र में उनके लिए आगे आने वाले अपार अवसरों के अंत में होंगे। ”
अगले 45 दिनों की अवधि में टीएआरसी इक्वेस्ट्रियन 5 प्रमुख आयोजनों की मेजबानी करेगा और इन आयोजनों के प्रतिभागियों को 10-25 सितंबर तक चीन में आयोजित होने वाले एशियाई खेलों 2022 में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.