राम लाल आनंद कॉलेज ने जीता प्रथम डॉ. के.पी भट्ट मेमोरियल वॉलीबॉल टूर्नामेंट का खिताब -

राम लाल आनंद कॉलेज ने जीता प्रथम डॉ. के.पी भट्ट मेमोरियल वॉलीबॉल टूर्नामेंट का खिताब

Share us on
226 Views

 

चैंपियन राम लाल आनंद कालेज की टीम प्रथम डॉ.के.पी भट्ट मेमोरियल वॉलीबॉल टूर्नामेंट की ट्रॉफी सत्यवती कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोफेसर अंजू सेठ से प्राप्त करते हुए।

खेल टुडे ब्यूरो 

नई दिल्ली। राम लाल आनंद कालेज ने सत्यवती कॉलेज द्वारा आयोजित प्रथम डॉ.के.पी भट्ट मेमोरियल वॉलीबॉल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। पीजी डीएवी कॉलेज (प्रातः) को दूसरा स्थान मिला। मेजबान सत्यवती कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोफेसर अंजू सेठ ने विजेता टीम को चमचमाती ट्रॉफी प्रदान की।
खेल संयोजक डॉ. संजय चौधरी और डॉ. रेखा शर्मा (एसोसिएट प्रोफेसर) ने बताया कि
राम लाल आनंद कॉलेज के तनीश को सर्वश्रेष्ठ अटैकर और संदर्भ को सर्वश्रेष्ठ सेटर, सत्यवती कॉलेज के जय को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिला।
अंतिम दिन के मुकाबलों में राम लाल आनंद कालेज ने श्री अरबिंदो कॉलेज को 2-0 से और सत्यवती कॉलेज को 2-1 से पराजित किया।
पीजीडीएवी कॉलेज ने श्री अरबिंदो कॉलेज को 2-0 से और मेजबान सत्यवती कॉलेज को भी 2-0 से हराया।

प्रथम के.पी भट्ट वॉलीबॉल टूर्नामेंट निस्संदेह कॉलेज के खेल कैलेंडर में एक मुख्य आकर्षण बन गया है।


प्रोफेसर अंजू सेठ ने प्रतिभागियों और दर्शकों को अपने प्रेरक शब्दों से छात्रों के बीच सौहार्द और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना को बढ़ावा देने में ऐसे खेल आयोजनों के महत्व पर जोर दिया। इसके अलावा, प्रिंसिपल ने सत्यवती कॉलेज में खेलों के प्रति अपना अटूट समर्थन व्यक्त किया और छात्रों को शारीरिक गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए निरंतर प्रोत्साहन देने का वादा किया। प्रोफेसर अंजू सेठ के शब्द प्रतिभागियों की उपलब्धियों पर गर्व की भावना से गूंज उठे और छात्रों के लिए खेल को उनके समग्र विकास के अभिन्न अंग के रूप में अपनाने के लिए एक प्रेरक आह्वान के रूप में कार्य किया। खेल संयोजक डॉ. संजय चौधरी ने पूरे टूर्नामेंट में अनुकरणीय खेल कौशल और समर्पण के लिए एथलीटों की सराहना की। उसकी सराहना खेल द्वारा स्थापित व्यापक मूल्यों को सुदृढ़ किया गया, जिससे प्रतिभागियों के बीच एकता और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना को बढ़ावा मिला।


अपने ओजस्वी संबोधन में, डॉ. रेखा शर्मा (एसोसिएट प्रोफेसर) ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान एथलीटों द्वारा प्रदर्शित कठिन प्रयासों और समर्पण को स्वीकार किया।
विकसित भारत के लिए नोडल अधिकारी डा.
रत्नेश त्रिपाठी जी मौजूद रहे और उन्होंने बच्चों को खेलों में जोर शोर से भाग लेने के लिए प्रेरित किया।
एक हृदयस्पर्शी समारोह में, सत्यवती कॉलेज की सम्मानित प्रिंसिपल प्रोफेसर अंजू सेठ, खेल संयोजक डॉ. संजय चौधरी और एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. रेखा शर्मा के साथ प्रथम डॉ. के.पी. भट्ट मेमोरियल वॉलीबॉल टूर्नामेंट में प्रतिभागियों की उपलब्धियों का सम्मान किया। प्रोफेसर अंजू सेठ ने प्रिंसिपल के रूप में अपनी भूमिका में, रामलाल आनंद कॉलेज को हार्दिक बधाई दी और इस तरह की उल्लेखनीय सफलता हासिल करने में समर्पण और टीम वर्क के महत्व पर जोर दिया।

समारोह में खेल भावना और सौहार्द की भावना को समाहित किया गया, जिससे खेल के क्षेत्र में प्रतिभाओं को पहचानने और उनका पोषण करने के लिए कॉलेज की प्रतिबद्धता को मजबूत किया गया।
अंत में, कई प्रमुख योगदानकर्ताओं के सराहनीय प्रयासों को स्वीकार करना अनिवार्य है जिन्होंने प्रथम डॉ. के.पी. भट्ट मेमोरियल वॉलीबॉल टूर्नामेंट की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।विशेष मान्यता सहायक प्रोफेसर अश्वनी रावल और सूरज भाटी को जाती है, जिनका मार्गदर्शन और समर्थन आयोजन के समग्र समन्वय के लिए अभिन्न अंग था।
कोच अंजलि के अमूल्य योगदान को भी उजागर किया जाना चाहिए, क्योंकि उनकी विशेषज्ञता और समर्पण ने टीमों के प्रदर्शन को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। सत्यवती कॉलेज द्वारा आयोजित प्रथम डॉ.के.पी भट्ट मेमोरियल वॉलीबॉल टूर्नामेंट में टीमों ने असाधारण टीम वर्क और चपलता का प्रदर्शन किया। प्रत्येक स्पाइक और सर्व पर उत्साही दर्शकों ने जोरदार जयकारे लगाए। मैचों में प्रतिस्पर्धा का उच्च स्तर कायम रहा, जिसमें तीव्र रैलियां और रणनीतिक खेल शामिल थे। टीमों ने आक्रमण और रक्षा दोनों में अपने कौशल का प्रदर्शन किया और दर्शकों को अपनी सीटों से बांधे रखा।
खिलाड़ियों ने पूरे टूर्नामेंट में उल्लेखनीय खेल कौशल का प्रदर्शन किया, जो खेल की भावना को दर्शाता है और कोर्ट पर सकारात्मक माहौल को बढ़ावा देता है। भीड़ की ऊर्जा और समर्थन ने उत्साह बढ़ा दिया, जिससे कॉलेज में एक विद्युतीय माहौल बन गया।

पर्दे के पीछे के अन्य गुमनाम नायकों के साथ उनके संयुक्त प्रयासों ने टूर्नामेंट के सुचारू निष्पादन और सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, जो सत्यवती कॉलेज के खेल समुदाय के भीतर टीम वर्क और उत्कृष्टता की सामूहिक भावना को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.