आईपीएल की तर्ज पर भारत में गोल्फ की लीग कराएगा आईजीयू -

आईपीएल की तर्ज पर भारत में गोल्फ की लीग कराएगा आईजीयू

Share us on
89 Views

ब्रिजिंदर सिंह।

गोल्फ लीग के लिए इंडियन गोल्फ यूनियन और भारत गोल्फ के बीच अनुबंध हो गया है और यह लीग 2025 में आयोजित होगी। इसे सफल और लोकप्रिय बनाने के लिए बहुत सी बातों पर चर्चा हो रही है कि इसका फॉर्मेट कैसा रखा जाए आदि आदि- ब्रिजिंदर सिंह, अध्यक्ष, इंडियन गोल्फ यूनियन

 

राकेश थपलियाल

नई दिल्ली।भारतीय क्रिकेट में बेहद सफलतापूर्वक चल रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तर्ज पर भारत में गोल्फ की भी लीग का आयोजन किया जाना तय हो गया है।

गोल्फ की लीग का आयोजन अगले वर्ष किया जाएगा। इंडियन गोल्फ यूनियन ने इस लीग के सफल आयोजन के लिए भारत गोल्फ के साथ दो करोड़ रुपए में अनुबंध किया है।


अभी दोनों के बीच अनुबंध पर हस्ताक्षर हुए हैं और आयोजन से जुड़े बाकी पहलुओं पर चर्चा हो रही है।
भारतीय गोल्फ यूनियन के अध्यक्ष ब्रिजिंदर सिंह ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, “गोल्फ लीग के लिए इंडियन गोल्फ यूनियन  और भारत गोल्फ के बीच अनुबंध हो गया है और यह लीग 2025 में आयोजित होगी। इसे सफल और लोकप्रिय बनाने के लिए बहुत सी बातों पर चर्चा हो रही है कि इसका फॉर्मेट कैसा रखा जाए आदि आदि।”

मेजर जनरल (रिटायर्ड) बिभूति भूषण।

इंडियन गोल्फ यूनियन के महानिदेशक मेजर जनरल (रिटायर्ड) बिभूति भूषण ने बताया कि “देश में गोल्फ खिलाड़ियों के लिए यह बहुत अच्छा अवसर रहेगा। गोल्फ लीग में खेलने से खिलाड़ियों और गोल्फ दोनों को लाभ मिलेगा। इंडियन गोल्फ यूनियन गोल्फ के खेल को बढ़ावा देने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। लीग में  गोल्फ का आकर्षक फॉर्मेट रखा जायेगा जिससे गोल्फ की लोकप्रियता बढ़ेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.