सनराइजर्स हैदराबाद कोबल्लेबाजों ने निराश किया : अनिल कुंबले -

सनराइजर्स हैदराबाद कोबल्लेबाजों ने निराश किया : अनिल कुंबले

Share us on
414 Views

अनिल कुंबले।

खेल टुडे ब्यूरो 

लखनऊ। लखनऊ सुपर जायंट्स ने शुक्रवार रात को लखनऊ के एकाना स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट (24 गेंदें बाकी रहते हुए) से हराकर टाटा आईपीएल में सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। सनराइजर्स पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर केवल 121 रन ही बना पाए क्योंकि सुपर जायंट्स के स्पिनर उनके ऊपर पूरी तरह से हावी थे। फिरकी गेंदबाजों ने हैदराबाद के आठ विकेटों में से छह विकेट हासिल किए। क्रुणाल पांड्या ने तीन विकेट के साथ सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज साबित हुए जबकि अमित मिश्रा ने दो विकेट चटकाए। कप्तान केएल राहुल 35 रनों (31गेंदों, 4×4) के साथ टॉप स्कोरर रहे और उनके नेतृत्व में लखनऊ ने आसानी से लक्ष्य हासिल किया। प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए क्रुणाल पांड्या ने बल्ले से भी योगदान दिया और 34 रन (23गेंदें, 4×4, 1×6) बनाए।

जिओसिनेमा आईपीएल विशेषज्ञ अनिल कुंबले का मानना है कि सनराइजर्स को उनकी बल्लेबाजी ने निराश किया है और वे आदिल राशिद का उपयोग प्रभावी तरीके से नहीं कर सके। उन्होंने कहा, “यह अच्छी शुरुआत नहीं है। यहां तक कि हैदराबाद मेरे टॉप-4 में भी थे और मैं अब भी मानता हूं कि वो टीम अच्छी है, उनका बल्लेबाजी लाइन-अप बहुत अच्छा है। वे आज नहीं चले। उनकी बल्लेबाजी ने दोनों मैचों में उन्हें निराश किया है। अपने घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी उन्होंने पर्याप्त रन नहीं बनाए। यहां तक कि इस सतह पर गेंदबाजी भी औसत थी। यहां तक कि जब वे राजस्थान के खिलाफ खेले तो जोस बटलर के खिलाफ आदिल राशिद को नहीं लाकर चाल चलने से चूक गए। हम सभी बटलर को जानते हैं, उन्हें पारी की शुरुआत में लेग स्पिनरों की अंदर आती गेंदों का सामना करना पसंद नहीं है। यहां भी आदिल राशिद को पहले छह ओवर तक रोके रखा। स्कोरबोर्ड पर आपके पास केवल 121 रन हैं, ऐसे में अपने मुख्य स्पिनर का उपयोग करें। उन्हें गेंदबाजी करनी चाहिए। यहां तक कि वाशिंगटन सुंदर ने भी पावरप्ले में सिर्फ एक ओवर फेंका। इसलिए, कुछ चीजें हैं जिन पर उन्हें निश्चित रूप से काम करने की जरूरत है लेकिन सबसे महत्वपूर्ण यह है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी को ठीक करने की जरूरत है।”

क्रुणाल पांड्या ने आज के मुकाबले में हरफनमौला प्रदर्शन किया। वह गेंदबाजी करते हुए किफायती थे और इस दौरान उन्होंने एसआरएच कप्तान एडेन मार्कराम और मयंक अग्रवाल सहित तीन महत्वपूर्ण विकेट भी चटकाए और फिर बाद में बल्लेबाजी करते हुए 23 गेंदों में 34 रनों की तेज पारी खेली। जिओसिनेमा आईपीएल विशेषज्ञ सुरेश रैना ने उनके प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा, “उन्होंने (क्रुणाल) अच्छे इरादे से बल्लेबाजी की। बाउंड्री लगाई और फिर सिंगल भी लिए, आज उनका अच्छा ऑलराउंड प्रदर्शन था। उन्होंने बाहर निकलकर जो बाउंड्री लगाई, वह इन हालात में मुश्किल शॉट है और फिर आदिल राशिद को छक्का लगाया। वह अच्छी फॉर्म में दिखे। जैसा कि उन्होंने प्रेस को बताया, उन्होंने इस पर काम किया है और वह सफेद गेंद से अच्छे क्रिकेटर हैं। वह पावरप्ले के दौरान गेंदबाजी करते हैं और अगर उन्हें बाद में भी गेंदबाजी करने के लिए कहा जाता है, तो वह अपने कप्तान के लिए खड़ा रहता है। बल्लेबाजी में भी उनके आयाम अच्छे हैं। वह आक्रामक खेलते हैं, उनकी मंशा साफ रहती है और वह बहुत कम डॉट बॉल खेलते हैं और जब भी मौका मिलता है, बाउंड्री भी लगाते हैं। वह एलएसजी के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।”

राजस्थान रॉयल्स शनिवार दोपहर 3:30 बजे दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी जबकि मुम्बई इंडियंस शाम 7:30 बजे चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी। दोनों मुकाबले जिओसिनेमा पर लाइव आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.