साई सुदर्शन ने अच्छे से पारी को संवारा: अनिल कुंबले -

साई सुदर्शन ने अच्छे से पारी को संवारा: अनिल कुंबले

Share us on
495 Views

गुजरात टाइटंस ने मंगलवार रात नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए  छह विकेट से मुकाबला जीत लिया

अनिल कुंबले।

खेल टुडे ब्यूरो 

नई दिल्ली। तमिलनाडु के युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन की चमक से मौजूदा चैम्पियन गुजरात टाइटंस ने मंगलवार रात नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टाटा आईपीएल 2023 की अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में गुजरात टाइटंस ने छह विकेट और 11 गेंदें शेष रहते हुए मुकाबला जीत लिया। उसकी जीत में सुदर्शन की 62 रन की नाबाद पारी की महत्वपूर्ण भूमिका रही, जिसमें 48 गेंदों में चार चौके और दो छक्के शामिल थे। 21 वर्षीय बल्लेबाज ने डेविड मिलर के साथ 56 रन जोड़े, जो खुद 16 गेंदों में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले, स्पिनर राशिद खान ने हमेशा की तरह टाइटन्स के लिए दमदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट चटकाए। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी तीन विकेट हासिल किए, लेकिन 41 रन देकर काफी महंगे रहे। 

जिओसिनेमा आईपीएल विशेषज्ञ अनिल कुंबले ने सुदर्शन की पारी की सराहना करते हुए कहा, वह एक बहुत ही व्यवस्थित खिलाड़ी की तरह लग रहे थे। वह तेज गेंदबाजी और स्विंग के खिलाफ अच्छा खेले। वह पहले मैच में एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में सामने आए और उन्होंने निश्चित रूप से एक प्रभाव पैदा किया, उन्होंने एक कैमियो खेला।” 

कुंबले ने कहा, “आज, वह थर्ड डाउन पर उतरे थे, तब तक सभी बड़े सितारे पवेलियन लौट गए थे। शुभमन गिल, साहा आउट और उनके कप्तान हार्दिक पांड्या आउट हो चुके थे। ऐसे में तमिलनाडु के दोनों खिलाड़ियों (विजय शंकर और सुदर्शन) ने मिलकर साझेदारी की।” उन्होंने कहा, “गुजरात ने हमेशा की तरह अपनी वो आभा पैदा की है हम आपको 160 तक सीमित रखेंगे और इसे प्राप्त करेंगे। एक प्रभावशाली खिलाड़ी के साथ उनके लिए यह लक्ष्य और भी आसान बन गया। साई सुदर्शन ने अच्छे से पारी को संवारा।” 

एक अन्य जिओसिनेमा आईपीएल विशेषज्ञ पार्थिव पटेल भी सुदर्शन से बेहद प्रभावित थे। उन्होंने कहा, सुदर्शन 21 साल के हैं। वह पिछले दो साल से प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेल रहे हैं।” पटेल ने कहा, “अगर आप उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखेंगे तो आपको लगेगा कि वह तकनीकी रूप से काफी अच्छे खिलाड़ी हैं। वह गेंद को मारने की कोशिश नहीं करते। पिछले सीजन में भी खेलने से उन्हें फायदा हुआ है और जब आप विजेता टीम के लिए खेलते हैं तो इससे आपकी मानसिकता बदल जाती है। आप जानते हैं कि आपके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो कुछ जगह बना सकते हैं और खेल का  प्रबंधन कर सकते हैं, जिससे आपको थोड़ा समय मिल जाता है। उन्होंने आज रात जिस तरह से बल्लेबाजी की उसमें काफी परिपक्वता दिखाई दी और इससे उन्हें भविष्य में फायदा होगा। 

इस बीच, जिओसिनेमा आईपीएल विशेषज्ञ आरपी सिंह ने दिल्ली द्वारा मैच में अपने गेंदबाजी आक्रमण को चुनने के तरीके में कुछ खामियों की ओर इशारा किया। उन्होंने ने कहा, “मुझे लगता है कि इस मैच के लिए गेंदबाजी का चयन गलत था। वे कम तेज गेंदबाजों के साथ खेले, मिचेल मार्श उस टीम के खिलाफ उनका चौथा पेसर था जिसके पास तेज गेंदबाजों की बैटरी है। शुरुआत में ही मुझे लग गया था कि उनको नॉर्टजे से शुरुआत करनी चाहिए। कप्तानी में एक गलती हुई, क्योंकि नॉर्टजे ने अपने पहले ही ओवर में विकेट लेकर अपना प्रभाव दिखाया। इससे पता चलता है कि आप मुकाबले को लम्बा खींचने के बारे में सोच रहे हो जबकि आपको इसे जल्दी खत्म करना चाहिए था। अपने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज को सही समय पर जिम्मेदारी देनी चाहिए। इसलिए, उन्होंने तेज गेंदबाजों को लेकर चयन में बहुत अधिक गलती की और फिर उपलब्ध अपने सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल गलत ढंग से किया।” 

जिओसिनेमा पर बुधवार शाम 7:30 बजे राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स मैच का पूरा एक्शन लाइव देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published.