अदाणी गुजरात जायंट्स की बेथ मूनी चोट के कारण डब्ल्यूपीएल के बाकी बचे मैचों में नहीं खेल सकेंगी -

अदाणी गुजरात जायंट्स की बेथ मूनी चोट के कारण डब्ल्यूपीएल के बाकी बचे मैचों में नहीं खेल सकेंगी

Share us on
1,234 Views

लौरा वोल्वार्ड्ट को अदाणी गुजरात जायंट्स की कप्तान बेथ मूनी के लिए ड्राफ्ट किया गया है

खेल टुडे ब्यूरो 

मुंबई: अदाणी गुजरात जायंट्स टीम की कप्तान और विश्व चैंपियन बेथ मूनी चोट के कारण महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के उद्घाटन सीजन के बाकी बचे मैचों में नहीं खेल सकेंगी।

4 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुए मैच की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को पिंडली की मांसपेशी में खिंचाव का सामना करना पड़ा था।मूनी हालांकि जल्द ही ट्रेनिंग के लिए लौट आईं थीं, लेकिन उन्हें पूरी तरह से ठीक होने और अपने रिहैब को पूरा करने के लिए कम 4 से 6 सप्ताह देने होंगे।

बेथ मूनी ने कहा, “मैं अदाणी गुजरात जाइंट्स के साथ पहले डब्ल्यूपीएल सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रही थी। लेकिन दुर्भाग्य से, चोटें खेल का हिस्सा हैं और इस कारण मुझे इस सीजन के बाकी बचे मैचों को मैदान के बाहर से देखने के लिए विवश होना पड़ा। । हालांकि, मैं दूर से टीम के प्रदर्शन पर कड़ी नजर रखूंगी और हर एक दिन अपनी साथियों का हौसला बढाऊंगी। मैं सीजन के बाकी बचे मैचों के लिए मैदान से दूर रहूंगी लेकिन मैं मजबूती से और पहले से अधिक फिट होकर मैदान पर लौटने के लिए उत्सुक हूं। मैं निश्चित रूप से अगले सीजन में अपनी टीम के लिए अधिक से अधिक योगदान देने की भूख के साथ लौटूंगी। आगे के लिए मैं अदाणी गुजरात जायंट्स टीम को डब्ल्यूपीएल के बाकी बचे मैचों के लिए शुभकामनाएं देती हूं।”

इस सीजन के बाकी बचे मैचों से मूनी के बाहर होने के साथ, अदाणी गुजरात जायंट्स ने लॉरा वोल्वार्ड्ट को टीम में शामिल किया है, जो दक्षिण अफ्रीका की डायनामिक सलामी बल्लेबाज हैं। लॉरा वोल्वार्ड्ट ने हाल ही में 2023 महिला टी20 विश्व कप में मेजबान दक्षिण अफ्रीका के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम के लिए वोल्वार्ड्ट सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं। उनके नाम छह मैचों में तीन अर्धशतक थे। दक्षिण अफ्रीका को टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने में मदद करने में उनके योगदान ने प्रमुख भूमिका निभाई। फाइनल में दक्षिण अफ्रीकी महिलाओं को विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था।

इस अवसर पर वोल्वार्ड्ट ने कहा, “मैं गुजरात जायंट्स टीम में शामिल होने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। यह एक अविश्वसनीय अवसर है और मैं डब्ल्यूपीएल में खेलने का मौका देने के लिए बहुत आभारी हूं। मैं टीम की साथियों से मिलने के लिए उत्सुक हूं और अपनी भूमिका के साथ पूरा न्याय करना चाहूंगी।”

अदाणी गुजरात जायंट्स टीम की कप्तान रेचेल हेनेस ने कहा, “कप्तान बेथ मूनी निश्चित रूप से टीम में सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक थीं और उनकी कमी बहुत खलेगी। हम उसके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं और मुझे यकीन है कि वह आने वाले सीजन में टीम के लिए फिर से योगदान देने के लिए तैयार रहेंगी। हम लौरा का टीम में स्वागत करते हैं और आशा करते हैं कि वह डब्ल्यूपीएल के पहले सीजन में कुछ बेहतरीन क्रिकेट एक्शन लेकर आएंगी।’

अदाणी गुजरात जायंट्स टीम की मेंटर और सलाहकार मिताली राज ने कहा, “अदाणी गुजरात जायंट्स टीम के सभी सदस्य कप्तान बेथ मूनी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती है। वह इस खेल की दिग्गजों में से एक हैं और टीम को कैंप में उनकी ऊर्जा की कमी खलेगी। लेकिन आगे देखते हुए, अदाणी गुजरात जायंट्स विस्फोटक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज लौरा वोल्वार्ड्ट का गर्मजोशी से स्वागत करना चाहती है। हम डब्ल्यूपीएल के बाकी बचे मैचों में उनके बल्ले से कई चौके और छक्के देखने के लिए उत्सुक हैं। ”

मूनी के बाहर होने के बाद टीम में हुए दुर्भाग्यपूर्ण बदलाव के बाद भारत की स्नेह राणा अब कप्तान होंगी और ऑस्ट्रेलिया की एशले गार्डनर उप-कप्तान की भूमिका निभाएंगी।

अपने अगले मैच में, अदाणी गुजरात जायंट्स का सामना 11 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स से होगा।

अदाणी गुजरात जायंट्स टीम: स्नेह राणा (कप्तान), एशले गार्डनर (उप-कप्तान), लौरा वोल्वार्ड्ट, सोफिया डंकले, एनाबेल सदरलैंड, हरलीन देओल, किम गर्थ, एस मेघना, जॉर्जिया वेयरहैम, मानसी जोशी, दयालन हेमलता, मोनिका पटेल, तनुजा कंवर, सुषमा वर्मा, हर्ली गाला, अश्विनी कुमारी, परुणिका सिसोदिया, शबनम शकील।

अदाणी स्पोर्ट्सलाइन के बारे में-

अदाणी स्पोर्ट्सलाइन डायवर्सिफाइड अदाणी समूह की खेल शाखा है। अदाणी समूह बंदरगाह, लॉजिस्टिक, एनर्जी, यूटिलिटी, इंफ्रास्ट्रक्चर, बिजली उत्पादन और ट्रांसमिशन, खनन, हवाई अड्डे के संचालन, प्राकृतिक गैस और खाद्य प्रसंस्करण जैसे क्षेत्रों मे सक्रिय है।

अदाणी स्पोर्ट्सलाइन की स्थापना 2019 में की गई थी। इसके पास जमीनी स्तर पर खेल की संस्कृति को विकसित करने और भारत में भविष्य के चैंपियनों के लिए विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी अवसर पैदा करने का एक व्यापक विजन है। राष्ट्र-निर्माण के समूह के दृष्टिकोण में है और इसी के अनुरूप, कंपनी का लक्ष्य एक विश्व-स्तरीय इकोसिस्टम का निर्माण करना है जो खेल प्रतिभाओं को नर्चर करता है, खेल अर्थव्यवस्था को गति देता है। ऐसा करते हुए यह ग्रुप अग्रणी खेल राष्ट्र बनने की भारत की यात्रा में एक इनेबलर की भूमिका निभाना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.