पोकरबाज़ी ने की अपनी टीम प्रो की घोषणा; मशहूर प्‍लेयर्स मुस्‍कान सेठी और अभिषेक गोइंदी को गेम एम्‍बेसडर बनाकर पोकर को नए मुकाम पर पहुंचाया -

पोकरबाज़ी ने की अपनी टीम प्रो की घोषणा; मशहूर प्‍लेयर्स मुस्‍कान सेठी और अभिषेक गोइंदी को गेम एम्‍बेसडर बनाकर पोकर को नए मुकाम पर पहुंचाया

Share us on
82 Views

अभिषेक गोइंदी, वरूण गंजू  और मुस्कान सेठी। 

खेल टुडे ब्यूरो

नई दिल्‍ली: भारत के सबसे बड़े पोकर प्‍लेटफॉर्म पोकरबाज़ी ने भारत में पोकर के एक मजबूत और विकसित इकोसिस्‍टम के लिये अपने प्रयास में, आज भारत की पहली महिला पोकर खिलाड़ी और राष्‍ट्रपति के “फर्स्‍ट लेडीज’’ अवार्ड की विजेता मुस्‍कान सेठी और पोकर के जाने-माने कोच तथा खिलाड़ी अभिषेक गोइंदी को अपना गेम एम्‍बेसेडर्स बनाया है। यह घोषणा पोकरबाज़ी के लिये गर्व का क्षण है, क्‍योंकि प्‍लेटफॉर्म अपनी आठवीं वर्षगांठ मना रहा है।

इस पहल के साथ, पोकरबाज़ी ने ऐसे चेहरों को शामिल कर पोकर की लोकप्रियता बढ़ाई है, जो उस दुनिया के महारथी हैं। पोकरबाज़ी टीम प्रो की भूमिका में मुस्‍कान और अभिषेक एकदम अलग, नवीन और इंटरैक्टिव कंटेन्‍ट फॉर्मेट्स में पोकर को बढ़ावा देंगे। वे उभरते पोकर खिलाड़ियों को इसकी शुरूआत और इसमें महारथ हासिल कराने वाली जीवनशैली के बारे में जरूरी मार्गदर्शन भी देंगे।

इस गठबंधन पर अपनी खुशी व्‍यक्‍त करते हुए मुस्‍कान सेठी ने कहा, “पोकरबाज़ी के गेम एम्‍बेसडर के तौर पर आधिकारिक रूप से शामिल होकर उत्‍साहित हूँ। जब मैंने पेशेवर तौर पर पोकर खेलना शुरू किया था, तब वह महिलाओं के बीच लोकप्रिय नहीं था। मेरी अच्‍छी किस्‍मत है कि मैंने पोकर पर धीरे-धीरे, लेकिन आखिरकार धारणा को बदलते देखा है । पोकरबाज़ी जैसे बड़े प्‍लेटफॉर्म का फायदा उठाना और उसके जरिये अपने अनुभव तथा कौशल को जोड़ना रोमांचक होगा, ताकि पोकर के इकोसिस्‍टम में बदलाव हो और ज्‍यादा से ज्‍यादा महिलाएं इससे जुड़ने के लिये प्रोत्‍साहित हों और यह बदलाव लाने वाली सबसे मजबूत ताकतों में से एक होने के लिये पोकरबाज़ी की तारीफ है।”

इस साझेदारी के बारे में अभिषेक ने भी ऐसे ही विचार व्‍यक्‍त करते हुए कहा, “पोकर विशुद्ध रणनीति और कौशल का खेल है। एक कोच के तौर पर मैंने धीरे-धीरे लोगों को इसमें रूचि लेते और इसकी बारीकियाँ समझते देखा है। किसी भी दूसरे स्किल स्‍पोर्ट की तुलना में पोकर को सीखना थोड़ा मुश्किल होता है। मैं पोकर खिलाड़ियों की अगली पीढ़ी के साथ अपने ज्ञान को साझा करने के लिये पोकरबाज़ी के साथ काम करने को लेकर उत्‍साहित हूँ। इस खेल के ज्‍यादा से ज्‍यादा टूर्नामेंट और कंटेन्‍ट आने से, मुझे यकीन है कि पोकर के इकोसिस्‍टम को काफी बढ़ावा मिलेगा।”

इस गठजोड़ के बारे में बाज़ी गेम्‍स के सह-संस्‍थापक एवं चीफ मार्केटिंग ऑफिसर श्री वरूण गंजू ने कहा, “मुस्‍कान सेठी और अभिषेक गोइंदी को लेकर मुझे काफी गर्व और खुशी है, जोकि पोकरबाज़ी परिवार के अभिन्‍न हिस्‍से के तौर पर हमारे साथ जुड़े हैं। हर खेल के अपने चैम्पियन होते हैं, जिनकी ओर लोग देखते हैं और खेल तथा ब्राण्‍ड का चेहरा बनने के लिये यह दोनों ही बढ़िया व्‍यक्तित्‍व हैं। पोकर में हमने 8 साल पहले कदम रखा था और तब से ही हम पोकर पर स्‍वस्‍थ चर्चाओं को बढ़ावा देने के लिये स्‍थायी रूप से कोशिशें कर रहे हैं। मुस्‍कान और अभिषेक जैसे लेजेंड्स के आने से, मुझे यकीन है कि हम इस खेल को घर-घर में जाना-पहचाना नाम बना सकेंगे और पोकर के स्‍थापित तथा आकांक्षी खिलाड़ियों के लिये एक पसंदीदा लॉन्‍चपैड बना सकेंगे।”

पोकरबाज़ी ने बाज़ी गेम्‍स की अभूतपूर्व वृद्धि का मुख्‍य संचालक बनने के लिए काफी विकास किया है, जिसका बाज़ी गेम्‍स के राजस्‍व में 75% से ज्‍यादा योगदान है। इसी महीने इससे पहले पोकरबाज़ी ने ग्रेटेस्‍ट ऑफ ऑल टूर्नामेंट्स (जी.ओ.ए.टी.) नामक भारत के सबसे बड़े स्‍टैण्‍डअलोन पोकर टूर्नामेंट का सफलतापूर्वक समापन किया है। पोकरबाज़ी ने जीओएटी के अलावा, जुलाई में ‘यू होल्‍ड द कार्ड्स’ नामक अपने सबसे महत्‍वपूर्ण में से एक कैम्‍पेन की शुरूआत की थी। इस कैम्‍पेन का उद्देश्‍य था इस गेम के ‘कौशल’ सम्‍बंधी पहलू को एक अभिनव तरीके से जन-साधारण तक पहुँचाना।

Leave a Reply

Your email address will not be published.