दिल्ली की लड़कियों ने भोपाल से लेकर केरल तक लहराया परचम, राष्ट्रीय निशानेबाज़ी प्रतियोगिता में जीते पदक -

दिल्ली की लड़कियों ने भोपाल से लेकर केरल तक लहराया परचम, राष्ट्रीय निशानेबाज़ी प्रतियोगिता में जीते पदक

Share us on
579 Views

खेल टुडे ब्यूरो

नई दिल्ली। राष्ट्रीय निशानेबाज़ी प्रतियोगिता में दिल्ली की  निशानेबाज़ों ने अपना हुनर दिखाना शुरू कर दिया है. और अलग-अलग स्पर्धाओं के लिए अलग-अलग राज्यों में हो रहे मुकाबलों में अब तक 4 पदक जीत लिए हैं. 20 नवंबर को शुरू हुई नैशनल शूटिंग चैंपियनशिप 12 दिसंबर तक चलेगी, जिसमें देशभर के सभी राज्यों के हज़ारों निशानेबाज़ हिस्सा ले रहे हैं. इस बार मध्य प्रदेश की राजधानी में भोपाल में पिस्टल स्पर्धाएं हो रही हैं, राइफल स्पर्धाओं के लिए केरल की राजधानी थिरुअनंतपुरम को चुना गया और शॉटगन स्पर्धाओं का आयोजन दिल्ली की डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज किया जा रहा है.

दिल्ली स्टेट राइफल एसोसिएशन के संयुक्त सचिव और टीम के मैनेजर फरीद अली ने बताया कि स्टैंडर्ड पिस्टल जूनियर वुमेन नैशनल चैम्पियनशिप में दिल्ली की नाम्या कपूर, खुशी कपूर और अदिति सेजवाल की टीम ने 1610 अंकों के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता है. जबकि इस मुकाबले में ओलंपियन निशानेबाज़ मनु भाकर, रिदम सांगवान और तेजस्विनी की टीम ने 1685 स्कोर के साथ हरियाणा को स्वर्ण पदक दिलाया, वहीं पंजाब की सिमरनप्रीत कौर बरार, नवरूप कौर गिल और हरनवदीप कौर की टीम ने 1626 अंकों के साथ रजत पदक हासिल किया।

वहीं इस स्पर्धा के सिविलियन मुकाबले में दिल्ली की खुशी कपूर, अदिति सेजवाल और हिमांशी की टीम ने 1564 अंकों के स्कोर के साथ कांस्य पदक हासिल किया. पंजाब की अर्शदीप कौर, नवरूप कौर गिल और अरिहा अग्रवाल की टीम ने 1611 स्कोर करते हुए स्वर्ण पदक जीता, तो वहीं तमिलनाडु की निथिला आइवी ईशा रमेश और श्री सकथि जयकनन की टीम ने 1593 अंकों के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

इससे पहले केरल की राजधानी थिरुअनंतपुरम में दिल्ली की 50 मीटर थ्री पोज़िशन राइफल स्पर्धा में मोनिका वर्मा ने कांस्य पदक जीता, तो वहीं डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर ट्रैप मास्टर्स इवेंट में विक्रम भटनागर ने कांस्य पदक हासिल किया.

दिल्ली स्टेट राइफल एसोसिएशन के चेयरमैन द्रोणाचार्य और अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित मशहूर निशानेबाज़ जसपाल राणा ने दिल्ली के निशानेबाज़ों के अच्छे प्रदर्शन और पदक जीतने पर बधाई दी है, साथ ही भविष्य में और ज़्यादा बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.