दिल्ली और राजस्थान राष्ट्रीय सब जूनियर वॉलीबॉल चैंपियन -

दिल्ली और राजस्थान राष्ट्रीय सब जूनियर वॉलीबॉल चैंपियन

Share us on
318 Views

विजेता टीमों को 30-30 हजार और उपविजेता टीमों को 20-20 हजार रुपए की इनामी राशि वॉलीबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ अच्युत सामंत की तरफ से दी गई।

बेहतर खिलाड़ी वही, जो हार व जीत में धैर्य बनाए रखे : कुलदीप वत्स

 फेडरेशन खिलाड़ियों के लिए निष्पक्ष भाव से निरंतर कार्य कर रही है :  जाखड़

बालक वर्ग की चैंपियन दिल्ली टीम। 

राकेश थपलियाल

नई दिल्ली। कड़कती ठंड में देशभर से युवा प्रतिभाशाली बालक और बालिकाओं ने जोरदार जज्बा दिखाया और छह दिन के संघर्ष के बाद दिल्ली और राजस्थान ने 44वीं राष्ट्रीय सब जूनियर बालक एवं बालिका वॉलीबॉल चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया।

लक्ष्मी पब्लिक स्कूल, कड़कड़डूमा में खेले गए फाइनल में दिल्ली ने बालक वर्ग में गुजरात को 3-1 (25-21, 25-21, 22-25, 25-22) से हराया। बालिका वर्ग के फाइनल में राजस्थान ने
उत्तर प्रदेश को 3-1 (15-25, 25-20, 25-20, 25-19) से मात दी।

बालिका वर्ग की चैंपियन राजस्थान टीम।

दिल्ली वॉलीबॉल संघ के अध्यक्ष कुलदीप वत्स के अनुसार विजेता टीमों को 30-30 हजार और उपविजेता टीमों को 20-20 हजार रुपए की इनामी राशि वॉलीबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष डॉ अच्युत सामंत की तरफ से दी गई।
वॉलीबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव अनिल चौधरी, सी ई ओ राम अवतार सिंह जाखड़, फेनसिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव राजीव मेहता, डी डी सी ए के निदेशक श्याम सुंदर, संजीव शर्मा, कुलबीर सिंह गहलोत, राष्ट्रीय खिलाड़ी के पी राणा ने खिलाड़ियों का उत्साह
बढ़ाया।

दिल्ली वॉलीबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलदीप वत्स ने दिल्ली टीम को बधाई देते हुए कहा कि “सभी राज्यों से आए बालक-बालिकाओं ने इतनी सर्दी में मैदान पर आकर जो रोमांचक खेल प्रदर्शन किया वह बहुत सरहनीय है, कोई खिलाड़ी किसी से कम नहीं, हार जीत जीवन का हिस्सा है। एक बेहतर खिलाड़ी वही है जो हार व जीत दोनों ही परिस्थितियों में धैर्य बनाए रखता हो।”

कुलदीप वत्स ने लक्ष्मी पब्लिक स्कूल का धन्यवाद करते हुए कहा कि “यह स्कूल बधाई का पात्र है, क्योंकि इस स्कूल के सात छात्र दिल्ली टीम में खेले हैं और स्कूल प्रांगण में ही राष्ट्रीय चैंपियनशिप के आयोजन सभी सुविधाँ प्रदान की हैं।”

राम अवतार सिंह जाखड़। 

इस दौरान खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए राम अवतार सिंह जाखड़ ने कहा कि सभी खिलाडियों का खेल बहुत सराहनीय रहा, हम खिलाड़ियों विश्वास दिलाते हैं कि वॉलीबॉल फैडरेशन उनके हित केलिए कार्य कर रही है वो सब के लिए निषपक्ष भाव से उनके लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए सदैव तत्पर हैं। हम चाहते हैं कि आप देश के लिए खेले ताकि देश की प्रतिष्ठा बढ़े और आप अपना बेहतर करें।”

दिल्ली वॉलीबॉल संघ के उपाध्यक्ष संजीव शर्मा ने दिल्ली टीम को बधाई देते हुए कहा कि “लड़कों ने जिस चुनौतीपूर्ण माहौल में शानदार खेल प्रदर्शन किया है। मैं कामना करता हूं कि ये सभी बच्चे आगे चलकर भारतीय टीम का हिस्सा बने और देश का नाम रौशन करें।”
इस चैंपियनशिप में भाग लेने केलिए देश के विभिन्न राज्यों से एक हजार खिलाडी़ व अधिकारी शामिल हुए हैं, इस चैंपियनशिप में लड़कों की 25 टीम और लड़कियों की 22 टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.